झारखंड / एक महिला ने बिल्ली को मारने के लिए दूध में जहर मिलाया, खुद के बच्चे ने ही पी लिया

Zoom News : Mar 10, 2021, 04:08 PM
झारखंड के गढ़वा से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां सदर थाना क्षेत्र के मेधना गांव में एक महिला ने बिल्ली को मारने के लिए दूध में जहर मिला दिया था। बिल्ली दूध नहीं पीती थी लेकिन महिला के बच्चे ने उसे पी लिया। जहरीला दूध पीने से 12 साल के बच्चे की हालत बिगड़ने लगी और परिजन बच्चे को उठाकर सदर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर बच्चे का इलाज कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बच्चे की हालत पहले बेहतर है। अगर सदर अस्पताल लाने में कुछ देरी होती, तो कुछ भी हो सकता है।

इस घटना के बाद, बच्चे की माँ ने बताया कि उसके घर में बिल्ली बहुत परेशान थी। बिल्ली को मारने के लिए, वह दूध में चूहे मारने की दवा मिला रहा था और उसे घर में रख रहा था। लेकिन मैं उस दूध के बारे में भी नहीं सोचूंगा जो मेरा बेटा पीता था।

महिला ने कहा कि उसने घर में किसी को नहीं बताया कि उसने दूध में जहर मिला रखा था। उनके बेटे ने बाहर से आकर बिना पूछे दूध पिया और उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चा अब खतरे से बाहर है।

वहीं, ग्रामीण इस लापरवाही से हैरान हैं, ग्रामीणों का कहना है कि इस घटना से सभी को सबक सीखने की जरूरत है। बच्चा अब ठीक है, लेकिन इस चूक से परिवार को बड़ा नुकसान हो सकता है। जिले के सिविल सर्जन डॉ। दिनेश सिंह ने कहा कि लोगों को इस तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए। अगर बच्चे को अस्पताल लाने में थोड़ी देरी होती तो उसकी जान चली जाती। लोगों को अपने घरों में कीटनाशक नहीं रखने चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER