Viral News / पति के एक सपने के कारण महिला 437 करोड़ की मालकिन बन गई

Zoom News : Jan 25, 2021, 03:26 PM
USA: एक महिला को कोरोना वायरस महामारी से बाहर निकाला गया था, लेकिन कुछ ही समय बाद वह 437 करोड़ रुपये की मालकिन बन गई। दरअसल, कनाडा के टोरंटो में रहने वाली इस महिला ने 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर की लॉटरी जीती। लेकिन महिला को लॉटरी में इतनी बड़ी रकम नहीं मिली होती अगर उसके पति ने यह सपना नहीं देखा होता! आइए जानते हैं कि कैसे एक महिला एक सपने की वजह से सैकड़ों करोड़ों की मालकिन बन गई? 

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, 57 वर्षीय महिला देंग प्रवातुदूम का कहना है कि उनके पति का सपना 20 साल पहले था। सपने में, वह लॉटरी टिकट खरीदने के लिए कुछ नंबरों के बारे में पता करता है। इन नंबरों के कारण, महिलाएं लॉटरी में 437 करोड़ रुपये जीतने में सक्षम थीं।

दो की मां, डेंग, पिछले 20 वर्षों से लॉटरी टिकट खरीद रही थीं। हर बार वह उन्हीं नंबरों के टिकट खरीदती, जो उसके पति ने सपने में देखे थे। दो दशकों के इंतजार के बाद, महिला आखिरकार सफल हो जाती है। कनाडा के ओंटारियो लॉटरी और गेमिंग ने डेंग के 437 करोड़ रुपये जीतने की पुष्टि की है। दिलचस्प बात यह है कि लॉटरी में इतनी बड़ी रकम जीतने की पहली जानकारी खुद महिला को मिली। 

डेंग ने बताया- '437 करोड़ जीतने की खबर सुनकर मैं बहुत खुश था और मैं भी रोने लगा। मैं पहली बार में विश्वास नहीं कर सकता। डेंग को एक आभासी उत्सव कार्यक्रम में चेक सौंपा गया था। डेंग ने बताया कि वह लॉटरी के पैसे से घर खरीदने जा रही है और फिर पूरी दुनिया घूमने पर पैसे खर्च करेगी।

डेंग संयुक्त राज्य अमेरिका में लाओस से लगभग 40 साल पहले 40 भाई-बहनों के साथ कनाडा में आ गया। उसने बताया कि परिवार की मदद के लिए उसे और उसके पति को कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER