देश / एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ली, घरवालों ने किया 'अंतिम संस्कार'

Zoom News : Mar 29, 2021, 02:17 PM
झारखंड के चतरा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ली है। इसके बाद हंगामा हो गया। युवती के परिवार वालों ने उसका पुतला बनाकर उसकी अंत्येष्टि कर डाली।  दरअसल, यह मामला चतरा जिले के टंडवा प्रखंड के धनगड़ा पंचायत का है, यहां स्थित खरिका गांव में रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। भाई-बहन का पवित्र रिश्ता तार-तार हो गया और गांव की एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ली।

युवती के गुस्साए परिजनों ने शनिवार को युवती का पुतला बनाकर शवयात्रा निकाली और श्मशान घाट ले जाकर उसका दाह-संस्कार कर दिया। घटना से आहत लड़की के पिता और परिजनों ने उसके साथ रिश्ता समाप्त करने का ऐलान कर दिया।

युवती की मां का रो-रोकर उसका बुरा हाल है। परिजनों का कहना है कि बेटी की करतूत से समाज में उनकी इज्जत को बट्टा लगा है। युवती के अंतिम संस्कार पर गांव के दर्जनों लोग समेत अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे। 

गांववालों और स्थानीयों लोगों का मानना है कि इन दोनों के द्वारा लिए गए निर्णय से समाज पर बुरा असर पड़ेगा। लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। उधर बताया जा रहा है कि युवती ने अपने चचेरे भाई के साथ जीने-मरने का संकल्प दोहराया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER