महाराष्ट्र / एक युवक को लड़की का पीछा करना भारी पड़ा, विशेष अदालत ने सुनाई 22 महीने की सजा

Zoom News : Feb 27, 2021, 03:48 PM
ठाणे: महाराष्ट्र में एक युवक को एक लड़की का पीछा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। ऐसा करने पर, ठाणे की विशेष अदालत ने दोषी को 22 महीने की कड़ी सजा सुनाई (कोर्ट सेंटेड मैन फॉर चेसिंग गर्ल)। दोषी को लड़की को लगातार घूरने का दोषी पाया गया। लगभग साढ़े चार साल बाद दोषी को सजा सुनाई गई।

लड़की का पीछा करने पर सख्त सजा

महाराष्ट्र के ठाणे में, विशेष अदालत ने शनिवार को एक 24 वर्षीय युवक को 22 महीने की जेल में एक लड़की को घूरने के अपराध में आरोपी (अदालत ने मनुष्य को 22 महीने) की सजा सुनाई। अदालत ने आरोपी को सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

ठाणे की विशेष अदालत ने सुनील कुमार को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 डी (पीछा) और POCSO अधिनियम के तहत दोषी ठहराया। इसके बाद अदालत ने सुनील कुमार को सजा सुनाई।

कोर्ट ने युवाओं पर जुर्माना लगाया

बता दें कि हाल ही में जारी आदेश में अतिरिक्त सत्र न्यायधीश (ASJ) आर.के. आर वैष्णव ने सुनील कुमार दुखीलाल जायसवाल पर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया, जो लड़की को घूरने का दोषी था।

उज्जवला मोहोलकर ने अदालत में पीड़िता की अपील करते हुए कहा कि दोषी सुनील कुमार लड़की का लगातार पीछा करता था। जून 2016 में, पीड़ित के पिता ने सुनील के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

गौरतलब है कि एक युवक को लड़की का पीछा करने पर 22 महीने की सजा मिलने का मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। यूजर्स इस मामले पर रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए कोर्ट ने बहुत कुछ तय किया है। वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा कि अब अपराधी लड़कियों का पीछा करते हुए डर जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER