COVID-19 Update / विश्व में कोरोना संक्रमितों की एक करोड़ नौ लाख के पार, आईसीयू में कम पड़े रहे बेड

AMAR UJALA : Jul 03, 2020, 05:21 PM
Covi19: कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच दुनिया में पिछले 24 घंटों में 1,95,848 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यह एक दिन में अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इसी के साथ विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ नौ लाख से भी ज्यादा हो गया है। जबकि 5.22 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं

वहीं 6,125,449 मरीज ठीक भी हुए हैं। अमेरिका में भी महामारी ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 24 घंटे में 52 हजार नए मामले दर्ज किए हैं। अमेरिका में एक दिन में मिलने वाली रिकॉर्ड संख्या के साथ कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख के पार पहुंच गया है।

अमेरिका के टेक्सास, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा समेत 14 प्रांतों में कोरोना के मामले जून में दोगुने हुए हैं। संक्रमण का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि टेक्सास और एरिजोना राज्यों के कुछ शहरों में आईसीयू बेड कम पड़ने लगे हैं।

अमेरिका के बाद ब्राजील में भी हालात काबू से बाहर हैं। यहां 24 घंटे में 46,712 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या 14 लाख से ज्यादा हो गई है। एक दिन में यहां 1,038 लोगों ने दम तोड़ा है। मरने वालों की संख्या 60,000 के पार हो गई है। देश में 8.26 लाख लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

भीड़ में मास्क पहनने के लिए तैयार हूं : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें मास्क पहनने से कोई परेशानी नहीं है। ट्रंप ने कहा कि मैं मास्क पहनने के लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि मास्क अच्छे हैं। लोगों ने मुझे मास्क पहने हुए देखा है। ट्रंप ने कहा कि अगर मैं लोगों की भीड़ में मौजूद रहता हूं, तो निश्चित तौर पर मास्क पहनूंगा। गौरतलब है अमेरिकी राष्ट्रपति लंबे समय से मास्क पहनने से इनकार करते रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER