दुनिया / पाकिस्तान में एक बिस्किट के विज्ञापन ने मचाया हंगामा, मॉडल के नृत्य को मुजरा...

Zoom News : Oct 09, 2020, 03:48 PM
पाकिस्तान में एक बिस्किट के विज्ञापन ने हंगामा मचा दिया है। विज्ञापन में मॉडल के नृत्य को मुजरा बताते हुए, एक गुट इसके विरोध में सामने आया है और इमरान सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहा है, जबकि दूसरा वर्ग विज्ञापन को महिलाओं की स्वतंत्रता से जोड़कर इसे सही ठहरा रहा है।

आम लोगों से लेकर मंत्रियों तक, लोग बिस्किट के विज्ञापन के विरोध में सामने आए और मांग की कि इसे अश्लील कहा जाए और रोका जाए। विज्ञापन का विरोध करने वालों ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ पाकिस्तान (पीईएमआरए) से इस विज्ञापन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद प्राधिकरण को एक बयान जारी करना पड़ा।

पेमरा ने विज्ञापन संघ और विज्ञापन सोसायटी को विज्ञापन की सामग्री पर विचार करने की सलाह दी। दरअसल, जिस विज्ञापन में इतना हंगामा मचाया गया है, उसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री महविश हयात पाकिस्तान के पारंपरिक कपड़ों में नाचती हुई नजर आ रही हैं और वीडियो में उस बिस्किट को देश का बिस्किट बताया जा रहा है।

अन्य अभिनेताओं को विज्ञापन में अभिनेत्री के साथ झूला झूलते और गाते और हंसते हुए देखा जाता है। सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन पर बहस चल रही है। एक यूजर ने विज्ञापन के नाम पर इसे मुजरा कहा और पूछा कि पाकिस्तान में पेमरा नाम की कोई संस्था है या नहीं?

जवाब में, विज्ञापन का समर्थन करने वाली एक महिला ने लिखा कि यह समाज उन महिलाओं से नफरत करता है जो हंसते हैं, मुस्कुराते हैं, गाते हैं। यह समाज केवल सहमी, कौफ़्ज़दा और रोती हुई महिलाओं को पसंद करता है, इसलिए जब इसे टीवी पर दिखाया जाता है, तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER