बुरी खबर / ये क्रिकेटर भीषण सड़क हादसे का शिकार, हालत बेहद गंभीर

Zoom News : Oct 04, 2020, 06:20 PM
काबुल: आईपीएल के रोमांच के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर निकलकर आ रही है। अफगानिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नजीबुल्लाह तरकई (Afghanistan cricket player Najeebullah Tarakai) भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए। उनकी हालत बेहद गंभीर है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है। शुक्रवार को नजीबुल्लाह सड़क पार करते समय एक कार की चपेट में आ गए।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी नजीम जार अब्दुलरहीमजई (Nazim Zar Abdulrahimzai) ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 29 वर्षीय नजीबुल्लाह तरकई की हालत बेहद गंभीर है और अस्थिर है। डॉक्टर ने बताया है कि अभी उनकी हालत के बारे में सही सही जानकारी नहीं दी जा सकती, क्योंकि उनकी हालत में उतार-चढ़ाव आ रहा है।

बोर्ड ने कहा, 'राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर नजीबुल्लाह बेहद गंभीर हादसे का शिकार हुए हैं। उनका ऑपरेशन किया गया है, इसका बावजूद हालत में सुधार कम ही है। एसीबी उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। उन्हें नंगरहार के अस्पताल में रखा गया है।' बोर्ड ने कहा कि उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें इलाज के लिए बाहर भी भेजा जा सकता है।

नजीबुल्लाह तरकई का करियर

नजीबुल्लाह ने अफगानिस्तान के लिए 12 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं, साल 2014 में उन्होंने इकलौता एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। घरेलू क्रिकेट की बात करें तो नजीबुल्लाह ने 24 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 शतक और 10 अर्धशतकों के साथ 2030 रन बताए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER