स्पोर्ट्स / रोहित शर्मा के बाद अब मयंक अग्रवाल ने ठोका शतक, टेस्ट करियर का पहला शतक

Dainik Jagran : Oct 03, 2019, 10:18 AM

India vs South Africa Mayank Agarwal: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम के मैदान पर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक ठोका है। अभी तक मयंक अग्रवाल सिर्फ अर्धशतक ही लगा पाए थे, लेकिन इस मैच में उनके शतक का सूखा समाप्त हो गया। रोहित शर्मा ने मैच के पहले ही दिन शतक पूरा कर लिया था, जबकि मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन के पहले सत्र में शतक पूरा किया।

विशाखापत्तनम के YS राज शेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मयंक अग्रवाल ने लाजबाव शतक लगाया है। बता दें कि मयंक अग्रवाल भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। पहले ही टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल ने शतक जड़ दिया है। अभी तक अर्धशतकों की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में लगातार खेल रहे मयंक अग्रवाल अब शतकवीर भी बन गए हैं। इस तरह वापसी की उम्मीद देख रहे बाकी सलामी बल्लेबाजों पर दबाव आ गया है।

मयंक अग्रवाल ने इस मुकाबले में प्रोटियाज टीम के खिलाफ 204 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के लगाकर अपना पहला शतक पूरा किया है। मयंक अग्रवाल इससे पहले तीन अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल पचास से ज्यादा रन बनाकर आउट हुए थे। दिसंबर 2018 में भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले मयंक अग्रवाल को वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया था, लेकिन खेल नहीं पाए थे।