बॉलीवुड / सलमान-अक्षय के बाद इन सितारों ने दिया दान, कोरोना की जंग में शामिल हुए सितारे

AajTak : Mar 31, 2020, 05:33 PM
मुंबई: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बॉलीवुड सितारों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। बॉलीवुड सुपरस्टार्स अक्षय कुमार द्वारा 25 करोड़ रुपए डोनेशन और सलमान खान द्वारा 25  हजार मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के बाद अब बॉलीवुड के दूसरे स्टार्स भी सामने आ रहे हैं। जानते हैं इन सितारों के बारे में जो कोरोना महामारी के खिलाफ अपना योगदान दे रहे हैं।

विक्की कौशल ने पीएम केयर्स और महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में एक करोड़ रुपए दान किए हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि जहां मैं कंफर्टेबल होकर अपनी फैमिली के साथ हूं वही कई लोग सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं और जूझ रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में देश के बेहतर भविष्य के लिए मैं  1 करोड़ रुपए दान करता हूं।

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने भी इस मुश्किल दौर में दान करने का फैसला किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें लिखा है, 'मैं संकल्प लेती हूं कि मैं पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान करूंगी। मैं बाकी लोगों से भी यही कहूंगी कि वो भी दान दें ताकि हम इस जंग को जीत सकें।'

सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने कोरोना वायरस से देश की जंग को लेकर लिखा, "इस कठिन समय में अपनी सरकार की मदद करना आपका कर्तव्य है। मैं अपनी ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष में 25 लाख रुपये दे रही हूं। मेरा सभी से विनम्र अनुरोध है कि हमें कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार की यथासंभव मदद करनी चाहिए।

कटरीना कैफ ने इस मुश्किल समय में डोनेट करने का फैसला किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं पीएम केयर्स फंड और चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड महाराष्ट्र में डोनेट करने जा रही हूं। इस महामारी की वजह से दुनिया भर के लोगों की कठिनाईयों देखकर दिल टूट सा जाता है। प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने 10 संस्थाओं को दान किया है। इनमें पीएम-केयर्स, यूनिसेफ, डॉक्टर्स विदआउट बॉर्डर्स, नो किड हंगरी, गूंज और SAG-AFTRA जैसी संस्थाओं का नाम शामिल है

बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने पीएम राहत कोष में 1।5 करोड़ रुपए दान दिया है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा, 'यह मेरा छोटा सा योगदान है। हम साथ मिलकर इस महामारी पर जीत पा सकते है।' सब्यसाची ने एक करोड़ रुपए पीएम राहत कोष और 50 लाख रुपए पश्चिम बंगाल के सीएम रिलीफ फंड में दान किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस राशि से भारत में मेडिकल सुविधाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

टॉप फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने भी इस मुश्किल दौर में सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वे पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड को डोनेट करने जा रहे हैं।

फैशन डिजाइनर अनीता ने कोरोना से जंग लड़ने के लिए 1।5 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि दान की है। अनीता डोंगरे ने कहा है 'इस मुश्किल घड़ी में छोटे वेंडर्स सहित छोटे-मोटे काम से जुड़े हर वो लोग जिनके पास स्वास्थ्य बीमा नहीं है, इस समय उनकी मदद जरूरी है। मुझे लगता है कि मेरी इस मदद से कुछ हद तक इनकी दिक्कतें दूर हो सकेंगी'

आलिया भट्ट ने भी कोरोना महामारी के चलते दान देने का फैसला किया है। उन्होंने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि केंद्र और राज्य सरकारें इस खतरनाक वायरस के खिलाफ काफी मेहनत कर रही हैं। मैं उन सभी लोगों को सैल्यूट करती हूं जो अपनी जान पर खेलकर इस वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं ताकि हम सब सुरक्षित रह सकें। मैं पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में डोनेट करूंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER