बॉलीवुड / 'सनी लियोनी' के बाद अब 'नेहा कक्कड़' ने पश्चिम बंगाल के एक कॉलेज से किया टॉप

Zee News : Aug 31, 2020, 09:34 AM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के तीन कॉलेजों की ग्रेजुएशन की एडमिशन की लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) का नाम आने के बाद मालदा जिले के एक कॉलेज की मेरिट लिस्ट में टॉप पर बॉलीवुड गायिका नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) का नाम आना चर्चा का विषय बना हुआ है। अधिकारियों ने इसे कुछ शरारती तत्वों की करतूत बताया है।

मालदा के माणिकचक कॉलेज के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को मेरिट लिस्ट में गायिका नेहा कक्कड़ का नाम देखा था। फिर इस गलती को सुधारते हुए नई लिस्ट जारी की गई।

कॉलेज के प्रिंसिपल अनिरुद्ध चक्रवर्ती ने कहा, ‘हमने स्थानीय थाने और पश्चिम बंगाल पुलिस के साइबर क्राइम सेल में शिकायतें दर्ज करवाई हैं। ये कुछ लोगों की शरारत है जो मेरिट लिस्ट में इस तरह के नाम शामिल करके उच्च शिक्षा प्रणाली और पारदर्शी ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया को बदनाम करना चाहते हैं।’

तृणमूल छात्र परिषद की अगुवाई वाले कॉलेज छात्र संघ ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के पीछे कोई साजिश लगती है क्योंकि इससे पहले लगातार तीन दिन तक तीन अन्य कॉलेजों के मेरिट लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी का नाम इसी तरह से पब्लिश हुआ था।

उत्तर 24 परगना जिले के बारासात सरकारी कॉलेज में शनिवार को इंग्लिश ऑनर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर सनी लियोनी का नाम था। उनसे पहले अमेरिकी पॉर्न स्टार डेनी डेनियल्स और लेबनान की वेबकैम मॉडल मिया खलीफा के नाम भी देखे गए थे।

इससे पहले शुक्रवार को सनी लियोनी का नाम दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज कॉलेज में बीए ऑनर्स के लिए चयनित 157 अभ्यर्थियों की सूची में 151वें स्थान पर दिखाई दिया था।

गुरुवार को इस तरह की पहली घटना सामने आई थी जब कोलकाता के आशुतोष कॉलेज में इंग्लिश ऑनर्स में प्रवेश के लिए चयनित मेरिट लिस्ट में सबसे ऊपर सनी लियोनी का नाम था।

पश्चिम बंगाल सरकार ने घोषणा की थी कि इस साल स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया से होगा और महामारी के कारण लोगों को हुई कठिनाइयों की वजह से कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER