देश / लॉकडाउन के बाद 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी ट्रेनें, रेलवे ने शुरू की तैयारी- एजेंसी

News18 : Apr 04, 2020, 02:43 PM
नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railway Service Resume Soon) ने 21 दिन के लॉकडाउन के बाद 15 अप्रैल से यात्री ट्रेन चलाने के लिए कमर कस ली है। न्यूज एजेंसी पीटीआई (PTI) के मुताबिक, रेलवे ने ट्रेन सर्विस (Train) शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट खुली है, जहां से यात्री 21 दिन का लॉकडाउन समाप्त होने पर 15 अप्रैल या उससे बाद का रेल टिकट एडवांस में बुक करा सकते हैं।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि रेलवे ने ट्रेन ड्राइवर्स, गार्ड, स्टेशन मैनेजर और अन्य कर्मचारियों को ट्रेन का टाइमटेबल भी भेज दिया है। रेलवे बोर्ड ने सभी 17 जोनल रेलवे से रद्द ट्रेन को चलाने के लिए तैयार रहने को कहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बोर्ड ने आगामी 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों को बंद किया हुआ है।

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के होंगे पुख्ताा इंतजाम-  रेलवे स्टेशनों पर और ट्रेन में चढ़ते समय कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के पूरे इंतजाम हो रहे हैं। इसमें यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग से लेकर अन्य जरूरी उपाय शामिल होंगे। इसके अलावा 21 दिन के लॉकडाउन के बाद स्टेशनों पर उमड़ने वाली भारी भीड़ से निपटने के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान किया था। देशभर में यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लागू है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। लॉकडाउन की इस घोषणा के साथ ही सभी ट्रेन, मेट्रो, रेल, बसों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER