जोधपुर / इस व्यक्ति के डेंगू-मलेरिया-कोरोना के बाद, सांप ने भी काट लिया, फिर करेगे....

Zoom News : Nov 23, 2020, 01:59 PM
Raj: दान में काम करने वाले ब्रिटेन के नागरिक इयान जॉन्स की कहानी सुनकर आप भी चौंक जाएंगे और उनके साहस को सलाम करेंगे। पारंपरिक कलाकारों के लिए काम करने वाले जॉन्स जैसे ही राजस्थान के जोधपुर पहुंचे और काम पूरा करने के बाद अपने देश लौटने की तैयारी कर रहे थे, कोरोना ने पूरे देश में तालाबंदी कर दी।

जैसे ही तालाबंदी शुरू हुई, उनके लिए मुसीबतों और बाधाओं का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था। लॉकडाउन के दौरान जोन्स को मलेरिया का सामना करना पड़ा और जब उन्हें इससे छुटकारा मिला, तो उन्होंने डेंगू के कारण दम तोड़ दिया। मलेरिया से ठीक होने के कुछ ही दिनों बाद कोरोना को उसके साथी ने पकड़ लिया था। इस वजह से उन्हें अस्पताल भी जाना पड़ा।

जॉन्स ने कोरोना को हराया क्योंकि उसकी रिपोर्ट जांच में नकारात्मक आई थी। हालांकि, बुरी किस्मत ने उसे यहां भी नहीं छोड़ा। जैसे ही कोरोना डर ​​से मुक्त हुआ, उसे एक कोबरा सांप ने काट लिया जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। 9 नवंबर को, उन्हें जोधपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उनकी हालत बहुत गंभीर थी।

लगभग 7 दिनों के उपचार के बाद जॉन्स ठीक हो गए, लेकिन सांप के जहर के प्रभाव के कारण उन्हें अभी भी समस्या हो रही है। उसे चलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, अब उसे अपने साथी आकाश के साथ अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इन परेशानियों के बीच, इयान जॉन्स के बेटे ने लंदन में अपने पिता की मदद करने के लिए एक वेबसाइट बनाई, जिसके बाद जॉन्स सुर्खियों में आए क्योंकि जॉन्स खुद चैरिटी करके गरीबों के लिए पैसे जुटाते थे। ऐसे में जॉन्स के लिए लोगों की भावनाओं में भी इजाफा हुआ। जोन्स के साथी आकाश ने बताया कि सोमवार को, जॉन्स जयपुर के रास्ते दिल्ली पहुंचेंगे और इसके बाद वह अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER