IPL 2020 / जानिए राजस्थान के मुंह से जीत छीनने के बाद, सुपरमैन एबी डिविलियर्स ने क्या कहा?

Zoom News : Oct 17, 2020, 09:54 PM
IPL 2020, RR vs RCB: बैंगलोर का यह साल काफी अच्छा चल रहा है। आईपीएल 2020 के 33वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स आरसीबी की जीत के हीरो रहे। एक समय ऐसा लग रहा था कि मानो राजस्थान रॉयल्स इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन डिविलियर्स ने 22 गेंदो में नाबाद 55 रनों की पारी खेलकर राजस्थान के मुंह से जीत छीन ली।

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा कि वह टीम के मालिकों को बताना चाहते थे कि वह यहां किसी कारण से हैं। डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल बैंगलोर को एक और शानदार जीत दिलाई। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

डिविलियर्स ने कहा, "मैं बेहद खुश हूं। मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन ज्यादा दे दिए थे। मैंने और विराट ने बात की थी कि हमें कुछ साझेदारियों की जरूरत है। मैं घबराया हुआ था। मैं अन्य खिलाड़ियों की तरह ही दबाव में था। मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता था और टीम के मालिकों को बताना चाहता था कि मैं यहां अच्छी वजह से हूं। साथ ही दोस्तों, परिवार को, खुद को भी।"

उन्होंने आगे कहा कि पिछले मैच में मैंने अपनी जिम्मेदारी उस तरह से नहीं निभाई थी, जिस तरह से निभानी चाहिए थी। लेकिन इस बार मैंने अपना किया।

गौरतलब है कि राजस्थान ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवर में 177 रन बनाए थे। इसके जवाब में आरसीबी ने एक समय 13।1 ओवर में 102 रनों पर अपने तीन अहम विकेट गवां दिए थे। आरोन फिंच, देवदत्त पडिकल और विराट कोहली इस समय तक पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद डिविलियर्स ने अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिला दी। उन्होंने 19वें ओवर में जयदेव उनादकट की तीन गेंदो में लगातार तीन छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स के मुंह से जीत छीन ली।

बता दें कि आरसीबी को आखिरी 12 गेंदो में 35 रन बनाने थे। लेकिन डिविलियर्स ने दो गेंद पहले ही टीम को यादगार जीत दिला दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER