Corona Lockdown / स्कूलों की ओर से फीस की मांग के खिलाफ सड़कों पर उतरे अभिभावक, भीख मांगकर जताया विरोध

ABP News : Jul 18, 2020, 10:55 AM
आगरा: कोरोना संकट के दौर में बच्चों की स्कूल फीस भरने के लिए आगरा के अभिभावक सड़कों पर उतर आये और जगह-जगह घूम कर भीख मांगने लगे। स्कूलों की ओर से मांगी जा रही फीस के विरोध में अभिभावकों की संस्था 'पापा' ने ये कदम उठाया। इस दौरान उन्हें जो रकम मिली, उसे वो जिले के डीएम तक पहुंचाएंगे।

फीस न देने पर ऑनलाइन क्लास से हटाए गए बच्चे

अभिभावकों ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण स्कूल बंद हैं लेकिन फिर भी उन्हें फीस के लिए फोन किया जा रहा है और ऐसे में लोगों के पास भीख मांगना ही एकमात्र काम रह गया है।

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के बाद से ही देशभर में स्कूल बंद हैं और यही हाल ताजनगरी आगरा का भी है। हालांकि स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी है। इस बीच स्कूलों की ओर से अभिभावकों को फीस के लिए फोन किया जा रहा है। इसके साथ ही, कुछ स्कूलों में फीस न मिलने के कारण बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के ग्रुप से भी अलग कर दिया गया है।

आगरा की सड़कों पर मांगी भीख

ऐसे में आगरा के अभिभावकों की संस्था 'पापा' लगातार लॉकडाउन के दौरान की फीस माफी, कोरोना काल में स्कूल बंद रखने या ऑनलाइन पढ़ाई की फीस आधी करने की मांग उठा रही है। इस संगठन ने आरोप लगाया है कि जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के चलते स्कूल संचालक मनमानी कर रहे हैं।

इसके विरोध में संगठन से जुड़े अभिभावकों ने अलग-अलग समूहों में आगरा की एमजी रोड के सूरसदन चौराहे, हरि पर्वत, सेंट जोन्स और राजामंडी चौराहे पर आम लोगों से भीख मांगी।

अभिभावकों ने कहा कि इस तरह जो भी पैसा वो जुटाएंगे उसे जिलाधिकारी के पास सौंपेंगे ताकि स्कूलों को फीस पहुंचा दी जाए। अभिभावकों ने साथ ही चिंता भी जताई कि ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों की आंखें भी खराब हो रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER