उत्तर प्रदेश / यूपी में पुलिस ने किया अकेली रह रही संदिग्ध कोविड-19 पॉज़िटिव महिला का अंतिम संस्कार

Zoom News : May 05, 2021, 07:44 AM
आगरा: कोरोना वायरस संक्रमण के डर से सामाजिक तानाबाना टूटने लगा है। हमेशा एक दूसरे की मदद को खड़े रहने वाले पड़ोसी अब मौत होने पर भी पास खड़े होने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। पुलिस की कार्यशैली पर अक्‍सर सवाल उठाने वाले लोगों के लिए यह मामला एक उदाहरण है कि वर्दी वालों के सीने में भी दिल होता है। आगरा में एक महिला की मौत होने पर स्‍वजन आ नहीं सके और पड़ोसियों ने जब हाथ खींच लिए तो पुलिस ने अंतिम संस्‍कार करानेे का बीड़ा उठाया।

ताजगंज क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाली महिला की सोमवार को मौत होने पर ऐसा ही कुछ हुआ। महिला के बेटे विदेश में फंसे हैं और पति मुंबई में हैं। ऐसे में उसकी मौत के बाद कोई शव को हाथ लगाने को भी तैयार नहीं था। पीपीई किट पहनकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने महिला के शव को उठाकर पोस्टमार्टम में एसी ताबूत में रखवा दिया। स्वजन के न पहुंचने की स्थिति में अब यही खाकी वाले महिला का अंतिम संस्कार भी करेंगे।

ताजगंज क्षेत्र में शमसाबाद रोड स्थित जयपुरिया सनराइज कालोनी में शारदा देवी पत्नी महेश चार-पांच दिन से बुखार और सर्दी खांसी से पीड़ित थीं। सोमवार को उनकी मौत हो गई। वे घर में अकेली ही रहती थीं। पति मुंबई में रहते हैं और दो बेटे विदेश में हैं। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बंद होने के कारण बेटे यहां आने में असमर्थ थे और लाकडाउन के कारण महेश भी मुंबई से यहां नहीं आ पा रहे थे। पड़ोसी कोई महिला के घर में नहीं घुसा। किसी पड़ोसी ने यूपी 112 पर काल करके महिला की मौत की सूचना दे दी। चौकी प्रभारी एकता शैलेंद्र सिंह चौहान पुलिस फोर्स के साथ महिला के घर के पहुंचे। सभी पुलिसकर्मी पीपीई किट पहनकर गए थे। महिला का शव घर में फर्श पर पड़ा था। उन्होंने महिला के शव को किट में रखा और पोस्टमार्टम हाउस के एसी ताबूत में रखवा दिया। पति से संपर्क कर जानकारी दी। पति ने किसी रिश्तेदार को भेजने के लिए कहा है। मंगलवार तक अगर कोई स्वजन नहीं पहुंचा तो पुलिस ही महिला का अंतिम संस्कार करेगी। पुलिस के इस काम के लिए कालोनी के लोग सराह रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER