Coronavirus / अगले दो-तीन महीनों में और बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, मचा सकता तबाही

Jansatta : Jun 07, 2020, 01:13 PM
Coronavirus: एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेताया है कि देश में कोरोना संक्रमण अभी और बढ़ेगा और आने वाले दो तीन महीनों में यह चरम पर पहुंच सकता है। डॉ. गुलेरिया ने ये भी कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सिर्फ टेस्टिंग करने से काम नहीं चलेगा। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करना होगा। भारत अब स्पेन को पछाड़कर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर पहुंच गया है।

देश में बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 9971 नए मामले सामने आए हैं, जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा नए मरीजों का आंकड़ा है। इस दौरान 287 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 2,46,628 हो गया है। इनमें से 120406 एक्टिव केस हैं और 119293 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 6929 लोगों की मौत हुई है।

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने एनडीटीवी के साथ बातचीत में बताया कि अगले दो तीन महीनों यानि कि अगस्त-सितंबर में कोरोना संक्रमण और ज्यादा बढ़ सकता है। भारत में अभी भी यह शुरुआती दौर में ही है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी भारत में कोरोना संक्रमण कम्यूनिटी ट्रांसमिशन स्तर तक नहीं पहुंचा है। कोरोना के हॉटस्पॉट इलाकों में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन संभव है।

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने अन्य राज्यों के मरीजों को दिल्ली आने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार के बॉर्डर सील करने के फैसले की भी आलोचना की। एम्स निदेशक ने कहा कि यह अनैतिक है और ऐसे किसी मरीज को नहीं रोका जाना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER