देश / Air India के पायलटों ने दी चेतावनी, बोले- वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे काम

Zoom News : May 04, 2021, 10:11 PM
नई दिल्ली: सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) के पायलटों ने मंगलवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई गई तो वे काम बंद कर देंगे। पायलटों का कहना है कि कोरोना काल (Corona Pandemic) में हम अपनी जान जोखिम में डालकर राहत कार्यों में हिस्सा ले रहे हैं, फिर में हमारी सैलरी में भारी कटौती की गई है, और अभी तक हमें वैक्सीन भी नहीं लगाई गई है।

पायलटों के लिए लगेंगे वैक्सीनेशन कैंप!

एयर इंडिया पायलटों की यूनियन आईसीपीए (ICPA) ने कंपनी के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस आर।एस। संधू को पत्र लिखते हुए ये चेतावनी दी है। पत्र में ये भी कहा गया है कि एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स के लिए पूरे देश में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कराया जाना चाहिए। क्योंकि फ्लाइंग क्रू के लिए हेल्थकेयर सपोर्ट और इंश्योरेंस की व्यवस्था नहीं है और उन्हें सैलरी में भारी कटौती का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वैक्सीनेशन के बिना हम अपनी जान जोखिम में डालने की स्थिति में नहीं हैं।

18+ पायलटों को नहीं लगी वैक्सीन को करेंगे हड़ताल

पत्र में पायलटों ने चेतावनी देते हुए कहा, 'अगर एयर इंडिया ने पूरे देश में 18 साल से अधिक उम्र के फ्लाइंग क्रू के लिए वैक्सीनेशन कैंप नहीं लगाया तो हम काम बंद कर देंगे। यूनियन का कहना है कि कई क्रू मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वे ऑक्सिजन सिलेंडर पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मैनेजमेंट महज सर्कुलर और लैटर जारी करके खानापूर्ति कर रहा है। कोविड राहत कार्यों में हमने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया लेकिन इसके बदले हमारी सैलरी काट दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER