विश्व / 150 फीट की ऊंचाई पर तारों में उलझा विमान, डेढ़ घंटे तक 'विंग्स' पर बैठे रहे पायलट और यात्री

AMAR UJALA : Oct 25, 2019, 05:01 PM
वर्ल्ड डेस्क | इटली के लोम्बार्डी प्रांत में एक आश्चर्यजनक विमान दुर्घटना सामने आई है। यहां एक छोटे विमान पर सवार पायलट और एक यात्री की जान उस वक्त सांसत में आ गई, जब विमान तारों में उलझ कर हवा में लटक गया। गनीमत रहा कि कोई अनहोनी नहीं हुई और पायलट संग यात्री को बचा लिया गया। 

एक छोटा विमान इटली के आल्प्स पर्वत के पास से गुजर रहा था, तभी वहां स्थित प्रातो वेलिनटिना स्की रिसॉर्ट के केबल में फंस कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में विमान का एक विंग टूट गया। गनीमत रहा कि विमान जमीन पर नहीं गिरा। 

दुर्घटना के बाद पायलट और यात्री विमान के विंग्स पर जा बैठे। करीब डेढ़ घंटे तक हवा के बीच फंसे रहे। दोनों अपनी जान बचाने के लिए बचाव टीम का इंतजार करने लगे।

विमान के क्रैश होने की जानकारी मिलने के बाद इटली की राष्ट्रीय गुफा और पर्वतीय बचाव इकाई कॉर्पो नाजियोनेल सोकोर्सो अल्पिनो इस्पेलोलोगिको(सीएनएसएएस) ने बचाव अभियान (रेस्क्यू ऑपरेशन) चलाया। इसके बाद 62 साल के पायलट और 55 साल के यात्री को बचाया जा सका। 

बचाव टीम सीएनएसएएस के प्रवक्ता वाल्टर मिलान ने बताया कि दोनों बहुत ही भाग्यशाली थे। यह चमत्मकार ही कि दोनों की जान बच गई। क्योंकि बचाव अभियान के दौरान भी विमान केबल के बीच ही उलझा रहा। हादसे में पायलट को मामूली चोटें आई हैं। उसे सेंडेलों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, 55 साल के यात्री को सकुशल बचा लिया गया है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER