Rajasthan / राजस्थान में पायलट की सुनवाई शुरू, माकन बने इंचार्ज, तीन सदस्यों की समिति गठित

AajTak : Aug 16, 2020, 10:05 PM
राजस्थान में सियासी घमासान अब खत्म हो चुका है। राज्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की सरकार बचाने में कामयाब रहे हैं। वहीं अब अविनाश पांडे की जगह कांग्रेस ने अजय माकन को राजस्थान का जनरल सेक्रेटरी प्रभारी बनाया है। इसके साथ ही तीन सदस्य कमेटी भी गठित की गई है।

कांग्रेस से बागी होने के बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस के आगे अपनी कुछ बातें रखी थीं। जिसके बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान के साथ मुलाकात की और बागी तेवर दरकिनार करते हुए फिर से कांग्रेस के साथ खड़े नजर आए हैं। वहीं अब कांग्रेस ने भी सचिन पायलट की मांगों पर कार्यवाही शुरू कर दी है।

सचिन पायलट की मांगों की सुनवाई करते हुए राजस्थान में तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया है। इस तीन सदस्यीय कमेटी में अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल है। वहीं अजय माकन को राजस्थान का जनरल सेक्रेटरी प्रभारी बनाया गया है।

इसके साथ ही कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट भी किया है। तीन सदस्यीय कमेटी की नियुक्ति पर पायलट ने कांग्रेस का आभार जताया है। पायलट ने कहा है कि राजस्थान में समन्वय स्थापित करने के लिए अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन के रूप में तीन सदस्यीय कमेटी नियुक्त करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का आभार। मुझे पूर्ण विश्वास है कि कमेटी के मार्गदर्शन में राजस्थान में संगठन को एक नई दशा और दिशा मिलेगी।

बता दें कि हाल ही में राजस्थान कांग्रेस में टकराव देखने को मिला था। सचिन पायलट ने बागी तेवर अपना लिए थे। जिसके बाद सचिन पायलट के समर्थन में 19 विधायकों ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी। करीब एक महीने तक राजस्थान में सियासी घमासान देखने को मिला था। आखिरी में पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। जिसके बाद उनकी कांग्रेस में वापसी हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER