उत्तर प्रदेश / ओवैसी की AIMIM का मौके पर चौका- एक मुसलमान डिप्टी सीएम बनाएं नीतीश-तेजस्वी

Zoom News : Aug 13, 2022, 11:00 PM
बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार 24 अगस्त को विधानसभा में बहुमत साबित करेगी। इससे पहले एआईएमआईएम के विधायक ने मुस्लिम उपमुख्यमंत्री बनाने की बात कही। विधायक अख्तरुल इमाम ने कहा कि जब सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत माइनॉरिटी कम्युनिटी की है, इस लिहाज से प्रदेश में एक मुस्लिम डिप्टीसीएम बनना चाहिए। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब जाति देखकर मंत्रालय दिया जाता है तो इस हिसाब से एक मुस्लिम उपमुख्यमंत्री भी होना चाहिए।

अख्तरुल इमाम ने कहा, "आंध्र प्रदेश में पांच, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी एक से अधिक मुख्यमंत्री हैं। इसी तरह एक से बिहार में भी एक से अधिक डिप्टी सीएम होने से बिहार के जनता का विश्वास और दृढ़ होगा।"

बता दें कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पांच विधायक में से चार विधायक इसी साल जून में आरजेडी में शामिल हो गए। अब बिहार में एआईएमआईएम के इकलौते विधायक अख्तरुल इमाम हैं। ओवैसी महागठबंधन की तीन पार्टियों आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस पर मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने का दबाव डाल रहे हैं। 

बिहार की राजनीति में इसी तरह एक समय रामविलास पासवान ने मुसलमान सीएम की बात करके सनसनी फैलाई थी। दरअसल साल 2005 में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। उस वक्त सभी पार्टियां गठजोड़ करके सत्ता में आने की कोशिश कर रही थीं। रामविलास पासवान के पास 29 विधायक थे वे किसी को भी समर्थन देकर सीएम बनाने की हैसियत रखते थे। जब आरजेडी ने उनसे समर्थन मांगा तब वे किसी मुस्लिम को मुख्यमंत्री बनाने को कहा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER