शोरानुपर / दक्षिण भारत में सेना द्वारा आतंकी हमले की चेतावनी के बाद केरल में अलर्ट जारी

Himachal Abhi Abhi : Sep 09, 2019, 06:24 PM
नई दिल्ली। सेना (Army) की दक्षिणी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ने सोमवार को कहा, ‘हमारे पास जानकारी है कि भारत के दक्षिणी हिस्से (South India) में आतंकी हमला (Terrorist attack) हो सकता है। सर क्रीक (Sir Creek) इलाके में हमें कुछ लावारिस बोट (unclaimed boat) मिली हैं।’ उन्होंने कहा कि इस तरह के शत्रुपूर्ण तत्वों व आतंकियों को रोकने के लिए सेना सभी ज़रूरी एहतियात बरत रही है। हम हर आतंकी साजिश को पहले ही नाकाम कर देने की कोशिश कर रहे हैं। 

वहीं केरल पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने कहा है कि भारतीय सेना की चेतावनी के बाद राज्य के सभी ज़िलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘पूरे राज्य में पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह सार्वजनिक स्थलों पर सतर्कता बनाए रखें।’

आशंका है कि आतंकी इस नाव के जरिए देश के अंदर घुसे हैं। राज्यों में पुलिस को एलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नाव बरामद किए जाने के बाद संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि सर क्रीक गुजरात के कच्छ के समीप स्थित 650 वर्ग किलोमीटर में फैला इलाका है, जिस पर पाकिस्तान भी दावा करता रहता है। बता दें कि भारत से हर मोर्चे पर मुंह की खाने वाला पाकिस्तान अब आतंकियों के सहारे भारत को निशाना बनाने के कोशिश कर रहा है। कश्मीर घाटी में अस्थिरता फैलाने की कोशिश में सरहद पार कर घुस आए दो आतंकवादियों ने अभी हाल ही में पकड़ा भी था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER