बॉलीवुड / आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने पूछा- नेपोटिजम पर चीखने वालों के बच्‍चे इंडस्‍ट्री जॉइन करना चाहेंगे तो?

NavBharat Times : Jun 24, 2020, 05:08 PM
बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से बॉलिवुड इंडस्‍ट्री और फैंस को तगड़ा झटका लगा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बार फिर नेपोटिजम की बहस छिड़ गई है। करण जौहर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सोनाक्षा सिन्‍हा जैसे स्‍टार्स लोगों के निशाने पर हैं और लोगों का कहना है कि इनकी वजह से सुशांत खुद को आउटसाइडर फील करते थे।

अब आलिया की मां सोनी राजदान का इस मामले पर रिऐक्‍शन आया है। उन्‍होंने कहा कि जो लोग आज इस मुद्दे पर चीख रहे हैं, अगर कल को उनके बच्‍चे इंडस्‍ट्री में आना चाहेंगे तो वे उन्‍हें सपॉर्ट करेंगे। बता दें, यह बात तब उठी जब डायरेक्‍टर हंसल मेहता ने एक ट्वीट किया।


नेपोटिजम की बहस बढ़ती जाएगी

मेहता ने ट्विटर पर लिखा, 'यह नेपोटिजम की बहस आगे बढ़ती जाएगी। काबिलियत को सबसे ऊपर रखा जाता है। मेरे बेटे को यहां मेरे कारण मौका मिलेगा और ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए। वह मेरे बेहतरीन काम का हिस्सा रहा है क्योंकि वह टैलंटेड है, अनुशासित है, मेहनती है और उसके भीतर वही मूल्य हैं जो मेरे भीतर हैं। केवल इसलिए नहीं कि वह मेरा बेटा है।'

बेटे के लिए फायदा भी और नुकसान भी

मेहता ने एक और ट्वीट में कहा, 'वह फिल्‍में इसलिए नहीं बनाएगा क्‍योंकि मैं उन्‍हें प्रड्यूस करूंगा। मैं शायद न करूं लेकिन वह डिजर्व करेगा तो बनाएगा। अगर वह सर्वाइव कर पाता है तो उसका करियर होगा। यह उस पर निर्भर करता है, न कि उसके पिता पर। मेरी परछाई उसके लिए सबसे बड़ा फायदा भी है और नुकसान भी।


सोनी राजदान का जवाब

हंसल के ट्वीट के जवाब में सोनी राजदान ने लिखा, 'आप किसके बेटे या बेटी हैं, इससे लोगों को उम्‍मीदें ज्‍यादा हो जाती हैं। यही नहीं, जो लोग आज नेपोटिजम पर चीख रहे हैं और जो अपने बल पर स्‍टैंड किए हैं, उनके भी एक दिन बच्‍चे होंगे। अगर वे भी इंडस्‍ट्री जॉइन करना चाहेंगे तो? क्‍या वे बच्‍चों को ऐसा करने से रोक देंगे?'

पाखंड को खत्‍म करने की जरूरत

सोनी को जवाब देते हुए हंसल ने लिखा, 'डिबेट को कम कर अब कुछ लोगों को टार्गेट किया जा रहा है लेकिन सुधार के लिए नहीं। नेपोटिजम खत्‍म होने से पहले हमें पाखंड और झूठी पब्‍लिसिटी को कम करने की जरूरत है। खिंचाई पूरी तरह से खत्‍म होनी चाहिए। ऐसे लोगों को सामने लाना चाहिए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER