महाराष्ट्र / स्टॉक खत्म होने के चलते मुंबई के सभी निजी कोविड-19 टीकाकरण केंद्र 12 अप्रैल तक हुए बंद

Zoom News : Apr 10, 2021, 02:59 PM
मुंबई: देश के कई राज्य वैक्सीन की सप्लाई की कमी से जूझ रहे हैं, महाराष्ट्र भी ऐसे ही राज्यों में से एक है। मुंबई के नागरिक निकाय बीएमसी ने एक बयान में कहा कोरोना वैक्सीन की सप्लाई की कमी के कारण मुंबई के निजी टीकाकरण केंद्र सोमवार तक बंद रहेंगे। हालाँकि, सभी सरकारी और नगरपालिका अस्पतालों में टीकाकरण जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, "COVID-19 वैक्सीन की अपर्याप्त आपूर्ति के कारण, 10 अप्रैल, 11 और 12, 2021 को निजी अस्पतालों के टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण उपलब्ध नहीं होगा।" बयान में कहा गया है कि नागरिक निकाय को आज रात (9 अप्रैल) तक वैक्सीन का कुछ स्टॉक प्राप्त होगा और प्रशासन निजी अस्पतालों में टीकाकरण फिर से शुरू करने की कोशिश करेगा।

अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, "कोविशील्ड की 99,000 खुराकें शुक्रवार देर रात मुंबई पहुंचेंगी और उन्हें शनिवार सुबह नगरपालिका और सरकारी केंद्रों पर वितरित किया जाएगा।"

शनिवार को, टीके को दोपहर 12 बजे से 6 बजे के बीच राज्य द्वारा संचालित सुविधाओं पर प्रशासित किया जाएगा। केंद्र जो कल दो सत्रों में टीकाकरण करेंगे - केईएम अस्पताल, नायर अस्पताल, राजवाड़ी अस्पताल, माहिम मैटरनिटी हॉस्पिटल और बीकेसी जंबो कोविद केंद्र - दूसरे सत्र को रात 8 बजे तक जारी रखेंगे।रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई में 49 और निजी अस्पतालों में 71 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए हैं, जो हर दिन 40,000 से 50,000 लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। 71 केंद्रों के बंद होने के बावजूद, BMC ने  33,551 लाभार्थियों का टीकाकरण करने में कामयाबी हासिल की है।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को संक्रमण की दूसरी लहर के बीच 24 घंटे में 58,993 कोरोनावायरस के मामले सामने आए और 301 लोगों की वायरस के कारण मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER