दिल्ली / 30 सितंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, 21 सितंबर से इन छात्रों को मिलेगी छूट

AajTak : Sep 05, 2020, 06:58 AM
दिल्ली में 30 सितंबर तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि '20 सितंबर तक छात्रों को किसी भी तरह की एक्टिविटी के लिए स्कूल ना बुलाया जाए।' हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई पहले की तरह ही जारी रहेगी। दिल्ली सरकार ने यह भी कहा है कि 21 सितंबर से अगर कोई छात्र अपने टीचर्स से सलाह लेने के लिए स्कूल जाना चाहे तो माता-पिता या अभिभावक की लिखित सहमति के साथ जा सकता है। यह स्वैच्छिक होगा। हांलांकि यह छूट केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर के घर और स्कूलों के लिए है।    

स्कूलों (कंटेनमेंट जोन के बाहर वाले स्कूल) में 21 सितंबर से एक समय में अपने 50% टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ऑनलाइन पढ़ाई/ आदि के लिए बुलाया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय स्कूलों/छात्रों और टीचर आदि के लिए लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी करेगा जिसका पालन करना होगा।

बता दें, गृहमंत्रालय की तरफ से अनलॉक-4 के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी छात्र को 20 सितंबर तक स्कूल आने की अनुमति नहीं दी जा सकती। हालांकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्र किसी भी काम के लिए स्कूल जा सकते हैं। 21 सितंबर से यह छात्र , अपने पैंरेंट्स से लिखित अनुमति लेकर स्कूल जा सकते हैं। पूर्व की तरह ऑनलाइन क्लासेस व अन्य एक्टिविटी जारी रहेंगी। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER