IND VS AUS / ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हुए पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर, ऋषभ पंत पर भी बड़ी खबर

Zoom News : Jan 09, 2021, 06:20 PM
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है, टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पूरे दौरे से बाहर हैं। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन, जडेजा को अपने बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ जिसके बाद उन्होंने फ्रैक्चर हो गया। जडेजा अब सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे और वह ब्रिस्बेन टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे। दूसरी ओर, ऋषभ पंत भी कोहनी में चोटिल थे लेकिन ऐसी खबरें हैं कि वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर पाएंगे।

आपको बता दें, रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद पर चोटिल हो गए थे। स्टार्क की शॉर्ट गेंद जडेजा के अंगूठे पर लगी और उन्हें दूसरी पारी में गेंदबाजी करने में परेशानी हुई। इसके बाद जडेजा को अस्पताल ले जाया गया, जहां से यह खबर आई कि वह फ्रैक्चर हो गया है और वह न केवल सिडनी में बल्कि ब्रिस्बेन टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे। दूसरी ओर, पंत की कोहनी में भी चोट लगी लेकिन वह इतने गंभीर नहीं हैं और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

जडेजा के आउट होने से बड़ा झटका लगा है

ऑस्ट्रेलिया दौरे से जडेजा का जाना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। दरअसल जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से फॉर्म में थे। मेलबर्न टेस्ट में जडेजा ने शानदार अर्धशतक जड़ा था और सिडनी टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने चार विकेट लिए थे। इसके अलावा, जडेजा भी अपनी फील्डिंग से काफी योगदान देते हैं। जडेजा ने पहली पारी में स्टीव स्मिथ को एक शानदार थ्रो मारा।

चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद यह भी कहा कि टीम इंडिया जडेजा को मिस करने वाली है। उन्होंने कहा, 'सच कहूं तो जडेजा की चोट का असर पड़ा है। हमारे पास केवल चार गेंदबाज हैं। इससे गेंदबाजों पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है। एक गेंदबाज के कम होने से, चीजें आसान नहीं होंगी, खासकर अगर वह गेंदबाज रवींद्र जडेजा की तरह हो, जिसने पहली पारी में चार विकेट लिए और एक छोर से दबाव बनाए रखा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER