Madhya Pradesh / नहीं आई एंबुलेंस, युवक को बुलडोजर पर पहुंचाया अस्पताल, वीडियो वायरल

Zoom News : Sep 13, 2022, 06:22 PM
मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने के लाख दावे किये जा रहे हैं उसके बाद भी इसकी हकीकत कहीं ना कहीं सामने आ ही जाती है। ऐसा ही कुछ नजारा मध्य प्रदेश के कटनी जिले में देखने को मिला। जहां बरही खतौली मार्ग पर दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई लेकिन जब उपचार के लिए एंबुलेंस की आवश्यकता पड़ी तो कॉल करने के घंटों बाद भी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंच सकी। घायल की बिगड़ती हालत देख राहगीरों ने जेसीबी की बकेट पर मरीज़ को लादकर अस्पताल पहुंचाया। जिसका अब वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। 

गंभीर बात यह भी है कि कटनी जिला अस्पताल परिसर पर खड़ी लाखों रुपये की एंबुलेंस धूल खा रही है।  सांसद विवेक तनखा के द्वारा मरीजों को समय पर उपचार मिल सके इसीलिए यह एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई थी लेकिन वह जालियों के अंदर कई महीनों से खड़ी है और धूल खा रही है।  

मामले में सीएमएचओ प्रदीप मुड़िया ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। बरही में एंबुलेंस नहीं है इसलिए ये दिक्कत समाने आई। बरही, ढीमरखेड़ा समेत स्लीमनाबाद में नई एंबुलेंस के लिए पत्र लिखा गया है जो जल्द ही मिल जायेगी। वहीं जिला अस्पताल में खड़ी गाड़ियों में कर्मचारियों की कमी है जिसे पूरी कर ली जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER