देश / अग्निपथ आंदोलन के बीच नीतीश कुमार के मंत्री ने भी उठाया सवाल, केंद्र से वार्ता की अपील

Zoom News : Jun 16, 2022, 06:08 PM
बिहार के कई जिलों में नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे उग्र विरोध प्रदर्शन के बीच नीतीश कुमार सरकार में मंत्री विजेंद्र यादव ने भी सवाल उठाया है। जेडीयू के सीनियर नेता ने कहा कि भारत सरकार को इस बात पर विचार करना चाहिए। मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि सरकार को इसपर आम राय के साथ और लोगों से बैठकर भी बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर विरोध हो रहा है तो इसे लेकर प्रदर्शनकारी युवाओं के यूनियन या संगठनों से सरकार को बात करनी चाहिए। वहीं अलग-अलग जिलों में बवाल को लेकर मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि अगर किसी चीज का विरोध होगा तो लॉ एंड ऑर्डर की परेशानी होगी ही। लेकिन उसे कंट्रोल कर लिया जाएगा। 

गौरतलब है कि गुरुवार को केंद्र सरकार की अग्निवीर भर्ती को लेकर बिहार में युवाओं का प्रदर्शन उग्र हो गया। राज्य के कई जिलों में जमकर बवाल मचा है। पुलिस और अन्य सिक्योरिटी फोर्स भी मैदान में हैं। कुछ जगहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं तो कई जगहों पर बल का सहारा लेना पड़ रहा है। दूसरी प्रदर्शनकारी युवा जगह-जगह तोड़फोड़ और अगजनी कर रहे हैं। अलग-अलग इलाकों में ट्रेनों को रोका जा रहा है। एक ट्रेन की बोगी में आग लगाने की भी खबर है। 


बीजेपी दफ्तर में लगाई आग

बिहार के सहरसा, जहानाबाद, नवादा, मुंगेर, बक्सर समेत अन्य जिलों में युवाओं ने रेलवे ट्रैक और सड़क के रास्ते जाम कर दिए हैं। इससे कई रूटों पर रेल सेवा प्रभावित हुई है। कई ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है। कई ट्रेनों को बीच में ही रोक दिया गया है। उग्र प्रदर्शनकारियों ने नवादा जिले में बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। बीजेपी कार्यालय को बुरी तरह नुकसान पहुंचा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER