Coronavirus / सर्वदलीय बैठक के बाद अचानक LNJP अस्‍पताल पहुंचे अमित शाह, दिए ये निर्देश

News18 : Jun 15, 2020, 10:28 PM
Coronavirus: दिल्‍ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों से हालात दिनोंदिन बेहद चिंताजनक होते जा रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को इसको लेकर सर्वदलीय बैठक की। इसके बाद गृह मंत्री अचानक दिल्‍ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्‍पताल (LNJP hospital) में पहुंचकर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के बाद उन्‍होंने पूरे अस्‍पताल का जायजा लेकर डॉक्‍टरों से जानकारी ली।

इसके बाद गृह मंत्री ने दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिए कि दिल्‍ली के सभी कोविड 19 अस्‍पतालों के कोविड 19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। इससे बेहतर निगरानी हो पाएगी और साथ ही मरीजों की समस्‍याएं दूर करने में मदद मिलेगी।

उन्‍होंने दिल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी से मरीजों के लिए खाना पहुंचाने वाली कैंटीन का बैकअप रखने को भी कहा। उनके अनुसार अगर एक कैंटीन में संक्रमण का मामला आता है तो दूसरी कैंटीन से मरीजों के पास खाना पहुंचता रहे।

उन्‍होंने यह भी निर्देश दिया कि कोविड 19 से जंग लड़ रहे सभी डॉक्‍टर और नर्स की साइको सोशल काउंसिलिंग भी की जाए। जिससे कि वे शारीरिक रूप के साथ ही मानसिक तौर पर भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार रहें।

आप विधायक संजय सिंह ने कहा ये

वहीं आप सांसद संजय सिंह ने बताया कि एलएनजेपी अस्‍पताल में अमित शाह का दौरा उनका खुद का निर्णय था। उन्‍होंने पूरे स्‍टाफ से मिलकर जानकारी ली और उनसे अस्‍पताल को लेकर चल रही नेगेटिव खबरों को नजरअंदाज करके काम पर ध्‍यान देने को कहा। सीएम केजरीवाल हालात की निगरानी कर रहे हैं। गृह मंत्री ने इसे स्‍वीकृत किया है।

बेड बढ़ाने पर चर्चा

संजय सिंह के अनुसार सुबह सर्वदलीय बैठक में दिल्‍ली सरकार के अस्‍पतालों में 1900 बेड बढ़ाने, केंद्र सरकार के अस्‍पतालों में 2000 बेड बढ़ाने, निजी अस्‍पतालों में 1100 बेड बढ़ाने, रेलवे कोच में 8000 बेड बढ़ाने, होटल में 4000 बेड बढ़ाने और 20 जून से हर दिन दिल्‍ली में 18000 टेस्टिंग करने पर चर्चा हुई।

'सभी दल हाथ मिलाएं'

इससे पहले सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों को अपने मतभेद भूलकर राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की लड़ाई में हाथ मिलाना चाहिए। बीजेपी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बसपा के नेताओं ने इस बैठक में शिरकत की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER