विधानसभा चुनाव / दिल्ली चुनाव से पहले अमित शाह का बड़ा एलान- जहां झुग्गी है, वहीं मिलेगा मकान

AMAR UJALA : Jan 06, 2020, 05:14 PM
नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को एक बड़ा एलान किया है। अमित शाह ने कहा कि मैं दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों से कहना चाहता हूं कि आप चिंता मत कीजिए, जहां झुग्गी है वहीं मकान देने का काम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि एक पायलट प्रोजेक्ट भी शुरू हो गया है, 20 हजार झुग्गियों को मकान देने की शुरुआत हो गई है। मौजूदा आप सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की जनता की आंखों में केवल धूल झोंकी है, उन्होंने पांच साल में कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि एमसीडी से लेकर लोकसभा तक आम आदमी पार्टी का पत्ता साफ हो गया है। 

इसके साथ ही उन्होंने केजरीवाल और राहुल गांधी की तुलना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से करते हुए कहा कि पाक के प्रधानमंत्री भी सरकार के कामों का सबूत मांगते हैं और केजरीवाल और राहुल भी। एक बार फिर शाह ने नागरिकता कानून को लेकर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि इस कानून के तहत किसी की नागरिकता खतरे में नहीं है।

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली की जनता आगामी चुनाव में केजरीवाल से हिसाब मांगेगी और भारतीय जनता पार्टी से अपना मुख्यमंत्री चुनेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की 80 फीसदी बातें झूठी होती हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पैदल चलने वाले लोगों के लिए एक कल्पना की गई है कि उनके लिए साइकिल ट्रैक बनाया जाए। इस प्रोजेक्ट के आने से प्रदूषण में भी कमी आएगी। यह प्रोजेक्ट पीएम मोदी के हिट इंडिया प्रोजेक्ट को भी सहयोग करेगा।

अमित शाह ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस प्रोजेक्ट के जरिए लोग ज्यादा से ज्यादा साइकिल का प्रयोग करें। चाहे छात्र हों या आफिस जाने वाले लोग, सभी को साइकिल का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जेल में डालना चाहिए, लेकिन केजरीवाल उनको बचाना चाहते हैं। हमने रोड और मेट्रो बनाया। साइकिल ट्रैक का उद्घाटन करने वाले हैं। जनता को चुनाव में सवाल पूछ कर सही प्रत्याशी का चुनाव करना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER