स्पोर्ट्स / इंडिया सीरीज़ के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज़ी कोच बने अमोल मजूमदार

Cricket Country : Sep 10, 2019, 12:09 PM

मुंबई के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

प्रथम श्रेणी मैचों में 44 साल के इस पूर्व खिलाड़ी के नाम 48.13 की औसत से 11,167 रन है। उन्हें हालांकि भारत के लिए खेलने का कभी मौका नहीं मिला।

मजूमदार ने भी अपनी नियुक्ति की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘ इसके लिए पिछले सप्ताह मुझसे संपर्क किया गया था और मैंने चुनौती स्वीकार कर ली है। अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना बडे सम्मान की बात है।’’

उन्होंने घरेलू प्रतियोगिताओं में मुंबई के अलावा असम का भी प्रतिनिधित्व किया है। लिस्ट ए क्रिकेट में 3,286 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान राॅयल्स का बल्लेबाजी कोच भी रह चुका है।

मजूमदार के लिए यह काफी मुश्किल चुनौती होगी क्योंकि भारत के पिछले दौरे (2015) पर टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज 0-3 से हार गई थी।

टेस्ट सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER