सतारा / पिछले 31 साल से 80 साल का एक बुजुर्ग रोज 250 ग्राम पत्थर खाता है

Zoom News : Mar 11, 2021, 07:58 AM
महाराष्ट्र के सतारा से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक 80 साल का बुजुर्ग हर दिन 250 ग्राम पत्थर खाता है। बुजुर्गों के पत्थर खाने की प्रक्रिया पिछले 31 सालों से चल रही है। रामभाऊ बोडके को गांव के लोग 'पत्थर की दीवार वाले बाबा' के नाम से भी पुकारते हैं। रामभाऊ बोडके ने कहा कि वह 1989 में एक मजदूर के रूप में काम करने के लिए मुंबई गए थे। वहां उसके पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया। उन्होंने मुंबई में तीन साल तक इलाज किया। लेकिन उनकी पीड़ा दूर नहीं हुई, इसके बाद उन्होंने सतारा आकर खेती शुरू की। इस दौरान भी रामभाऊ बोडके के पेट का दर्द खत्म नहीं हुआ।

एक दिन खेत में काम करते समय गाँव में रहने वाली एक बूढ़ी औरत ने उसे पत्थर खाने का यह उपाय बताया। जिसके बाद उसने पत्थर खाना शुरू कर दिया। पथरी खाकर उन्हें भी राहत मिली। जिसके बाद वे रोज पत्थर खाते हैं। रामभाऊ बोडके 31 साल से हर रोज पत्थर खा रहे हैं, अब वह इस भोजन का आनंद लेते थे। उनकी जेबों में हमेशा छोटे पत्थर के कंकड़ होते हैं, जब उन्हें लगता है कि उन्हें जेब से निकालकर खा लिया जाए।

यह मामला तब सामने आया जब बुजुर्ग को पेट में दर्द होने से कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सीटी स्कैन के बाद पाया गया कि उनके पेट में पथरी थी। गाँव के लोग उन्हें 'पत्थर वाले बाबा' के नाम से भी पुकारते हैं। यही नहीं, लोग दूर-दूर से उन्हें चमत्कार के रूप में देखने आते हैं।

लोगों के अलावा, रामभाउ बोडके के 250 ग्राम पत्थर को रोज खाने से डॉक्टर भी हैरान हैं। आखिर कोई व्यक्ति पिछले 30 सालों से हर दिन 250 ग्राम पत्थर कैसे खा सकता है। इस बीच रामदास यह भी कहते हैं कि उन्हें पत्थर खाने के बाद कोई समस्या नहीं है और सामान्य रूप से अपनी दिनचर्या को जीते हैं। शुरुआत में, परिवार के सदस्य इस कारण से चिंतित थे, लेकिन अब यह उनके लिए भी आम हो गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER