मंदसौर / बेटी के पसंद से शादी करने से नाराज़ पिता ने छपवाए उसके 'मृत्यु भोज' के कार्ड

Jansatta : Aug 04, 2019, 03:03 PM
मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बेटी के घर से भागकर पसंद के लड़के से कोर्ट मैरिज करने से नाराज एक पिता ने अपनी बेटी को मृत घोषित कर दिया। यही नहीं उसके नाम से शोक पत्रिका छपवा दी। इसके बाद पिता ने उस पत्रिका को अपने रिश्तेदारों और परिचितों को भेजकर उन्हें अपनी बेटी के मृत्युभोज के लिए आमंत्रित किया। हालांकि गांव वालों और पंचों के काफी समझाने पर नाराज पिता ने मृत्यु भोज के आयोजन को रद्द करवाया।

घर से भागकर की शादीः मंदसौर के कुचदौड़ गांव में रहने वाली 19 साल की एक लड़की ने अपने प्रेमी के साथ घर से भागकर 21 जुलाई ( रविवार) को कर ली थी। जानकारी के मुताबिक लड़का और लड़की एक-दूसरे को स्कूल के समय से जानते थे। लड़की के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे। लड़की के परिजनों ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को समझाने की बहुत कोशिश की  लेकिन वह नहीं मानी और भागकर शादी कर ली।

पुलिस के सामने परिजनों को पहचानने से किया इनकारःलड़की के परिजनों ने बताया कि पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी के सामने उनकी बेटी ने उन्हें पहचानने तक से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उनका दर्द नहीं समझा और उनकी मर्जी के बिना शादी कर ली। इस बात से वे बेहद आहत हैं। इसी वजह से लड़की के नाराज पिता ने उसे मृत घोषित कर दिया और हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक मृत्यु भोज कराने का फैसला किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER