देश / खुदकुशी करने पटरी पर लेटा था युवक, ड्राइवर ने ट्रेन से कूदकर बचाई जान

AajTak : Jun 07, 2020, 11:55 AM
आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में एक रेलवे चालक ने खुदकुशी करने जा रहे एक युवक की जान अपनी सूझबूझ और तत्परता से बचा ली। ट्रेन के चालक ने समय पर इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया और युवक पटरी के नीचे आते-आते बच गया।

ये घटना विजयनगरम के कोरुकोंडा की है। यहां एक रेलवे चालक कुछ खाली बोगियों को लेकर विशाखापत्तनम से विजयनगरम की ओर जा रहा था। तभी उसने कुछ दूर से देखा कि एक युवक पटरी पर लेटा हुआ है। इस दौरान ट्रेन और पटरी पर लेटे युवक के बीच ज्यादा दूरी नहीं थी।

रेलवे ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

पायलट ने लगातार हॉर्न बजाकर युवक को आगाह करने की कोशिश की, लेकिन युवक पर इसका कोई असर नहीं हुआ। इस दौरान ट्रेन भी काफी स्पीड में थी। कोई विकल्प न देखकर ड्राइवर ने बिना कोई वक्त गंवाए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया।

तेज स्पीड और इमरजेंसी ब्रेक की वजह से ट्रेन को जोर का झटका लगा और तेज आवाज के साथ ट्रेन घिसटते-घिसटते पटरी पर लेटे युवक से कुछ मीटर आगे रुक गई। इधर ट्रेन धीमी होते ही पायलट इंजन से कूद गया और युवक की जान बचाई।

स्थानीय पुलिस को दी जानकारी

लोको पायलट ने इस घटना की सूचना नजदीकी स्टेशन मास्टर और रेल अधिकारियों को दी और युवक को उनके हवाले कर दिया। स्टेशन मास्टर ने आत्महत्या की मंशा से पटरी पर आए युवक से बात की और उसे समझाया। रेल अधिकारियों ने युवक को उसके परिवार को सौंप दिया है। स्थानीय पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER