विशाखापत्तनम / शपथ के 9 दिन बाद 'शुभ मुहूर्त' में आंध्र सीएम ने अपने दफ्तर में किया प्रवेश

india.com : Jun 08, 2019, 02:45 PM

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शनिवार को अमरावती में राज्य सचिवालय में अपने कार्यालय पर कब्जा कर लिया। अपने कार्यालय पर कब्जा करने के बाद, जगन ने आसा कार्यकर्ताओं के वेतन में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी, अनंतपुर एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण और पत्रकारों के लिए बीमा के नवीनीकरण से संबंधित तीन फाइलों पर हस्ताक्षर किए।

जगन, मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय हैं, 30 मई को शपथ लेने के बाद अपने आवास से कार्य कर रहे थे।

वह वरिष्ठ अधिकारियों और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के वरिष्ठ नेताओं द्वारा गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए सुबह 8.39 बजे सचिवालय पहुंचे। हिंदू पुजारियों के एक समूह द्वारा वैदिक भजनों के बीच जगन रेड्डी ने अपने कार्यालय में प्रवेश किया। विभिन्न अनुष्ठानों को करने के बाद, उन्होंने अपने कक्ष पर कब्जा कर लिया।

मुख्य सचिव एल वी। सुब्रह्मण्यम, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार अजय कल्लम, पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग, मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी और विभिन्न विभागों के सचिवों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

रेड्डी के कैबिनेट मंत्रियों के पूर्वाह्न 11.49 बजे शपथ लेने की उम्मीद है। रेड्डी ने 25 सदस्यीय मंत्रिमंडल में उनके तहत पांच डिप्टी सीएम नियुक्त करने का फैसला किया है। सीएम ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नव-निर्वाचित विधायकों को संबोधित करते हुए कल घोषणा की।

उल्लेखनीय रूप से, यह राज्य में अब तक के सबसे अधिक उप मुख्यमंत्री होंगे। पिछली एन चंद्रबाबू नायडू सरकार में राज्य में दो डिप्टी सीएम थे, जिनमें से प्रत्येक में कापू और बीसी समुदाय थे। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो डिप्टी सीएम आंध्र प्रदेश के पांच अलग-अलग क्षेत्रों- रायलसीमा, प्रकाशम, कृष्णा डेल्टा, गोदावरी और विजाग से हिल जाएंगे।

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में, रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 175 में से 151 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत प्राप्त किया।