देश / महंगाई का एक और झटका, भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ाए

Zoom News : Mar 02, 2021, 05:16 PM
मुंबई: भारतीय रेलवे: महंगाई का एक और झटका झेलने के लिए तैयार हो जाइए। भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं। प्लेटफॉर्म टिकट जो आपको अब तक 10 रुपये में मिलता था, इसके लिए आपको 50 रुपये देने होंगे। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। रेलवे को लगता है कि आने वाली गर्मियों में रेलवे यात्रियों की भारी भीड़ स्टेशनों की ओर रुख करेगी। जिसके कारण कोरोनावायरस महामारी फैलने का डर है।

मध्य रेलवे ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) के प्रमुख स्टेशनों के प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की कीमत में 5 गुना की वृद्धि की है। मूल्य वृद्धि के पीछे, मध्य रेलवे का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर बहुत अधिक भीड़ इकट्ठा नहीं करने का निर्णय लिया गया है। प्लेटफ़ॉर्म टिकट की नई दरें 1 मार्च से लागू हो गई हैं और यह 15 जून तक रहेगी।

मध्य रेलवे ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT), दादर और लोकमान्य तिलक टर्निमस और ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी रोड स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी है। ये वे स्टेशन हैं जहाँ यात्रियों की संख्या आमतौर पर अधिक होती है। इससे पहले मार्च 2020 में, कोरोना वायरस से बचने के लिए, भारतीय रेलवे ने प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने का फैसला किया था। मध्य रेलवे ने मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजनों में प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी।

दरअसल, फरवरी के दूसरे हफ्ते में मुंबई में कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में अब तक 3.25 लाख कोरोना मरीज मिले हैं, जिनमें 11400 लोग मारे गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER