क्रिकेट / अनुष्का-विराट के फंडरेज़र में 24 घंटे से भी कम समय में जमा हुए ₹3.6 करोड़

Zoom News : May 08, 2021, 04:45 PM
मुंबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया, ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर पहुंच गए हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ घर पहुंच गए हैं. हालांकि विराट ने इस समय आराम करने की जगह देश की सेवा करने की ठानी है.  

देश में जहां कोविड-19 के नए मामलों ने एक बार फिर अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं विराट (Virat Kohli) और अनुष्का (Anushka Sharma) अब लोगों की मदद करने के लिए सामने आए हैं और इस जंग को देश के साथ मिलकर लड़ रहे हैं.                                              

कोरोना के खिलाफ मैदान में उतरे विराट-अनुष्का

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद के लिए दो करोड़ रुपये का दान किया है. उनका लक्ष्य सात करोड़ रुपये जुटाने का है. ये दोनों आम जनता से धन जुटाने वाली संस्था केटो के जरिये यह धनराशि इकट्ठा कर रहे हैं.

24 घंटे में जुटा लिए 3.6 करोड़

इसी बीच विराट ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे से कम समय में 3.6 करोड़ रुपये की राशि जुटा ली गई है. विराट ने एक ट्वीट कर कहा, '24 घंटे से भी कम समय में 3.6 करोड़! इस प्रतिक्रिया से खुश हूं. हमारे लक्ष्य को पूरा करने के लिए संघर्ष करते रहें और देश की मदद करें. धन्यवाद.' दरअसल उन्होंने अभियान केटो शुरू किया है. इसे सात दिन तक चलाया जाएगा. इससे जुटाई गयी धनराशि एसीटी ग्रांट्स नामक संस्था को दी जाएगी जो कि ऑक्सीजन और चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्षेत्र में काम करती है.

विराट-अनुष्का ने बढ़ाया मदद का हाथ 

इससे पहले कोहली ने शुक्रवार को एक वीडियो पोस्ट, जिसमें उन्होंने कहा, ‘हमारा देश इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है. हमारे देश को अभी हम सभी को एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों की जान बचाने की जरूरत है. मैं और अनुष्का पिछले एक साल से लोगों की पीड़ा देखकर आहत हैं.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER