Delhi / AAP ने किया MCD के मेयर उम्मीदवार का ऐलान, इस वार्ड के पार्षद को बनाया कैंडिडेट

Zoom News : Dec 23, 2022, 01:38 PM
Shelly Oberoi Delhi Mayor Candidate: आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से दिल्ली (Delhi) में एमसीडी (MCD) के मेयर पद के लिए अपने कैंडिडेट का ऐलान कर दिया गया है. शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) आप की मेयर पद के लिए कैंडिडेट होंगी. वहीं, मोहम्मद इकबाल (Mohammad Iqbal) को डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई है. बता दें कि यह निर्णय आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक में लिया गया. मेयर और डिप्टी मेयर 3 महीने के लिए होंगे और स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य 1 साल के लिए होंगे. पीएसी की बैठक में 6 नामों की चर्चा हुई. 4 स्टेंडिंग कमेटी के लिए हैं.

शैली ओबेरॉय MCD मेयर पद की उम्मीदवार

जान लें कि आम आदमी पार्टी की तरफ से मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय होंगी. वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए कैंडिडेट के रूप में मोहम्मद इकबाल का नाम तय किया गया है. शैली ओबेरॉय दिल्ली की पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से पार्षद हैं. वहीं, डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल मटिया महल विधानसभा सीट के वार्ड नंबर 76 से पार्षद हैं.

PAC की बैठक में लिया गया फैसला

गौरतलब है कि आप की पीएसी की बैठक में 6 नामों पर चर्चा हुई. इसमें मटिया महल के वार्ड 76 के पार्षद मोहम्मद इकबाल, करावल नगर वार्ड 246 के पार्षद आमिल मलिक, हरि नगर के वार्ड 100 की पार्षद रमिंदर कौर, सीमापुरी के वार्ड 218 की पार्षद मोहिनी, जंगपुरा के वार्ड 142 की पार्षद सारिका चौधरी और पटेल नगर के वार्ड 86 के पार्षद शैली ओबेरॉय के नाम पर चर्चा हुई. फिर एमसीडी मेयर कैंडिडेट के रूप में शैली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पर के लिए मोहम्मद इकबाल का नाम तय किया गया.

इन नामों के स्टैंडिंग कमेटी में मिली जगह

इसके अलावा स्टैंडिंग कमेटी में आमिल मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी और सारिका चौधरी को जगह दी गई है. मेयर और डिप्टी मेयर कैंडिडेट बनाने के लिए इन नामों पर भी चर्चा हुई थी लेकिन फिलहाल इन्हें स्टैंडिंग कमेटी में जगह दी गई है. गौरतलब है कि एमसीडी की सत्ता पर 15 साल से काबिज बीजेपी को एमसीडी चुनाव में आप ने हराया और पूर्ण बहुमत हासिल किया. आप ने 134, बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 वार्डों में जीत हासिल की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER