IPL 2021 / संजू सैमसन के सिंगल नहीं लेने पर छिड़ी बहस, जानिए किसने क्या कहा

Zoom News : Apr 13, 2021, 11:25 AM
IPL 2021 | राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के अपने ओपनिंग मैच में चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान संजू सैमसन छक्का जड़ने के चक्कर में अर्शदीप सिंह की गेंद पर दीपक हूडा को कैच थमा बैठे। दरअसल राजस्थान रॉयल्स को आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी, आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर संजू सैमसन स्ट्राइक पर थे और उनके पास सिंगल लेने का मौका था, लेकिन उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े क्रिस मोरिस को वापस भेज दिया और आखिरी गेंद पर स्ट्राइक अपने पास रखी। इसको लेकर बहस सी छिड़ गई है। राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस पर अपनी बात रखी है।

मांजरेकर ने ट्विटर पर लिखा, 'ज्यादा संभावना इस बात की थी कि संजू सैमसन छक्का लगाएंगे ना कि इस बात की कि नए बल्लेबाज क्रिस मोरिस चौका लगाएंगे। आखिरी गेंद पर स्ट्राइक खुद के पास रखने का सैमसन का फैसला सही था।' भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर स्नेहल प्रधान ने भी सैमसन के सिंगल नहीं लेने को सही फैसला ठहराया है। संगकारा ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि संजू ने खुद को बैक किया कि वह टीम को जीत दिलाएंगे। वह कुछ यार्ड से ऐसा करने से चूक गए। आपको जिम्मेदारी उठानी होती है और संजू को ऐसा करते देखना अच्छा था।'

सैमसन इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने 119 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उनको हालांकि मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। कप्तानी डेब्यू में सेंचुरी लगाने वाले सैमसन आईपीएल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER