श्रीनगर / आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया गया, एक जवान शहीद

NavBharat Times : Sep 28, 2019, 03:55 PM
श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया गया है। राज्य के गांदरबल और रामबन जिले में हुई आतंकी मुठभेड़ों में जवानों ने 4 आतंकियों को ढेर किया है। रामबन में एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश करने तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। रामबन के अलावा गांदरबल जिले में एक आतंकी ढेर किया गया है।

सुरक्षाबलों के अनुसार, रामबन में आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बनाने का प्रयास किया था, जिसके बाद जवानों ने इस परिवार को किसी प्रकार घर से निकाल लिया। परिवार को रेस्क्यू करने के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें 3 आतंकी मार गिराए गए। रामबन में आतंकी मुठभेड़ खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं काउंटर ऑपरेशन में सेना का 1 जवान शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

सुत्रों के अनुसार, रामबन जिले के बटोत इलाके में आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार को उसके घर में बंधक बनाया। इसके बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 84वीं बटैलियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने घर की घेराबंदी कर, किसी तरह बंधक बनाए गए लोगों को मकान से रेस्क्यू किया।

घर में घुसे थे हथियारबंद आतंकी

बताया जा रहा है कि सादे कपड़ों में तीन आतंकी शनिवार सुबह बटोत के एक घर में घुसे थे। इस दौरान उन्होंने एक परिवार को बंधक बनाने की कोशिश की। इस घटना के बाद किसी तरह सेना ने परिवार के 6 लोगों को घर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद इस इलाके के अन्य घरों को भी खाली कराकर आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया। इस कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए। इस कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ।

रामबन के अलावा के अलावा राजधानी श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड अटैक किया लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। आतंकी हमलों के बीच मध्य कश्मीर के गांदरबल में शनिवार सुबह एक बड़ी मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है।

श्रीनगर में सीआरपीएफ टीम पर ग्रेनेड अटैक

रामबन के अलावा आतंकियों ने श्रीनगर के डाउनटाउन स्थित सफाकदल मोहल्ले में सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर हमला किया है। सीआरपीएफ जवानों पर यह हमला उस वक्त हुआ, जब वह सभी यहां पर गश्त लगा रहे थे। सफाकदल के नवाकदल चौक के पास हुए इस हमले में सीआरपीएफ की 49वीं बटैलियन के जवानों को निशाना बनाया गया, हालांकि जवानों को इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ। हमले की सूचना के बाद इलाके में सेना, पुलिस और एसओजी की टीमों को भेजा गया, जिसके बाद डाउनटाउन के तमाम हिस्सों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

गांदरबल में बड़ी मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

राज्य में दो आतंकी हमलों के बीच ही गांदरबल में भी सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की रिपोर्ट्स मिली। इस इनपुट के बाद गांदरबल में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया। सेना को इलाके में पहुंचता देख आतंकियों ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने तीन दहशतगर्दों को एक मकान में घेर लिया और फिर फायरिंग शुरू की। दोनों ओर से हुई फायरिंग के बीच सेना ने एक दहशतगर्द को मार गिराया। हालांकि इलाके में अब भी मुठभेड़ जारी है और यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER