देश / ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोने वालों को झूठा न कहो, केंद्र पर बरसे केजरीवाल

Zoom News : Jun 25, 2021, 05:02 PM
New Delhi: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में कथित तौर पर ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग के मामले में भाजपा और दिल्ली सरकार में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने जहां दिल्ली सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है, वहीं अरविंद केजरीवाल भी ट्विटर के जरिए पलटवार किया है। 

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''मेरा गुनाह-मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रातभर जाग कर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था। लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है। उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लग रहा है।''

दिल्ली में अप्रैल तथा मई में कोविड-19 की दूसरी लहर का बहुत बुरा असर हुआ था। इस दौरान शहर के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण रोजाना कई लोगों की मौत हुई थी।  

ऑक्सीजन को लेकर केजरीवाल ने झूठ बोल कर जघन्य अपराध किया : भाजपा

जानकारी के अनुसार, भाजपा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत से चार गुना अधिक मांग की थी और उनके इस झूठ के कारण कम से कम 12 राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली में ऑक्सीजन का ऑडिट करने के लिए बनाई एक कमेटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने ''चार गुना झूठ बोलकर'' जघन्य अपराध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने की, उसका पर्दाफाश ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में हुआ है। उन्होंने कहा कि जो तथ्य सामने आए हैं वह चौंकाने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को चार गुना बढ़ाकर बताया गया। केजरीवाल के इस झूठ के कारण 12 राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित हुई क्योंकि सभी जगह से ऑक्सीजन की मात्रा कम कर दिल्ली भेजना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER