Special / भारतीय महिला ने बालों से खींच दी बस, गिनीज बुक ने शेयर किया वीडियो

Zoom News : Jan 04, 2022, 04:10 PM
Special | गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि एक भारतीय महिला ने अपने बालों से एक डबल डेकर बस को खींच दिया। इतना ही नहीं सैकड़ों लोगों के सामने महिला ने ऐसा करामात दिखाया कि सब खड़े होकर ताली पीटने को मजबूर हो गए। इस महिला ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सुनहरे अक्षरों में दर्ज कराया।

दरअसल, इस महिला का नाम आशा रानी है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इस पुराने वीडियो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। भारत की आशा रानी यह प्रदर्शन 2016 में इटली के मिलान में किया था। इस थ्रोबैक वीडियो के कैप्शन में लिखा गया कि आशा रानी द्वारा बालों से सबसे भारी (12,216 किलोग्राम) वाहन खींचा गया। वीडियो में दिख रहा है कि आशा रानी इसे अपने बालों की चोटियों से खींच रही हैं।

इस दौरान एक बड़ा सा पोडियम दिख रहा है और वहां एक 12,216 किलोग्राम की डबल डेकर बस को कसकर आशा की चोटी से बांधा गया है। आशा बड़ी सावधानी के साथ बस को खींचती हैं और रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद भावुक हो जाती हैं। इसके बाद उन्हें 'आयरन क्वीन' के रूप में सम्मानित किया गया था और उनका नाम दुनिया से सबसे बड़े बुक रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था।

हालांकि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा साझा किए गए एक ब्लॉग के मुताबिक आशा ने साल 2016 में यह उपलब्धि हासिल की थी। आशा ने अब तक अपनी अनोखी वेटलिफ्टिंग स्किल्स के लिए सात गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं। फिलहाल आशा रानी का यह पुराना वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब शेयर भी कर रहे हैं। यहां देखें वीडियो..

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER