Congress president Election / सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हुए अशोक गहलोत? राहुल गांधी के इशारे के बाद आया का रिएक्शन

Zoom News : Sep 22, 2022, 09:55 PM
Ashok Gehlot On CM Post: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे चल रहे अशोक गहलोत ने संकेत दिया है कि वह मुख्यमंत्री का पद छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, ''आज तक जो भी कांग्रेस का अध्यक्ष बना है, वो मुख्यमंत्री कभी नहीं रहे हैं. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर काम करूंगा.''

सीएम के बयान से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में कहा कि ‘उदयपुर चिंतन शिविर’ में तय हुई ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की व्यवस्था पर पूरी तरह अमल किया जाएगा. इसी के बाद साफ हो गया था कि गहलोत के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद उन्हें सीएम का पद छोड़ना पड़ सकता है.

पहले किया था इनकार!

इससे एक दिन पहले बुधवार को अशोक गहलोत ने यह संकेत दिया था कि वह अध्यक्ष पद और राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद दोनों संभाल सकते हैं. हालांकि राहुल गांधी के बयान के बाद अब उनके सुर बदले नजर आ रहे हैं. अब सवाल उठ रहा है कि गहलोत अगर इस्तीफा दे देते हैं तो राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा? सबसे अधिक चर्चा सचिन पायलट की है, लेकिन उनके नाम से गहलोत सहमत नहीं हैं. 

मुख्यमंत्री और अध्यक्ष पद पर चर्चा के बीच सचिन पायलट ने केरल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से बुधवार को मुलाकात की थी. इसके बाद गुरुवार को गहलोत भी राहुल गांधी से मिलने केरल पहुंचे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER