IND vs AUS / दोबारा नस्लीय टिप्पणी के शिकार हुए मोहम्मद सिराज, रोकना पड़ा मैच, कई दर्शको को किया बाहर, VIDEO VIRAL

Zoom News : Jan 10, 2021, 10:43 AM
IND vs AUS | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट में दर्शकों की बदतमीजी बढ़ती जा रही है। शनिवार को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज द्वारा दर्शकों की तरफ से नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज करवाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि रविवार को एक बार फिर से इसी तरह की घटना देखने को मिली। 

मैच के चौथे दिन चायकाल से पहले 86वें ओवर समाप्ति के बाद मैदान में सब कुछ सामान्य नजर नहीं आया। गेंदबाजी करने के बाद दोबारा फिल्डिंग करने गए सिराज को फिर नस्लभेदी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा, उन्होंने तुरंत फिल्ड अंपायर से शिकायत की। इसकी वजह से 10 मिनट तक खेल भी रुका रहा, हालांकि इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सिराज द्वारा चिन्हित किए गए छह दर्शकों को मैदान से बाहर किया। 

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने सिराज और बुमराह की तरफ से मैच रेफरी से शिकायत की थी। कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने बताया था कि रैकविंड स्टैंड की तरफ से कुछ दर्शकों ने दोनों खिलाड़ियों को अपशब्द कहे जो नस्लीय थे। भारतीय टीम की शिकायत के बाद इस पूरे मामले को आईसीसी के पास जांच के लिए भेज दिया गया।

उधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हेड ऑफ इंटीग्रिटी एंड सिक्योरिटी सीन कैरोल ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड इस तरह के किसी भी तरह के दुर्व्यवहार के खिलाफ है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, 'सीए अभी आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है और उसके बाद ही कोई कार्रवाई करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER