Cricket / ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरू की प्रैक्टिस, आज पहुंचेंगे भारत के खिलाड़ी

Zoom News : Sep 17, 2022, 05:40 PM
Cricket | ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में आरोच फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देने उतरेगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम मोहाली की पिच और परिस्थितियों के हिसाब से ढलने की कोशिश कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज आसान नहीं होने वाली है। स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को वर्कलोड मैनेज करने के लिए आराम दिया गया है। कैमरून ग्रीन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। वॉर्नर के अलावा, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टायनिश इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ये खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं।

दूसरी तरफ भारतीय टीम एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दमदार वापसी करने उतरेगी। आगामी वर्ल्ड कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के पास अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को परखने का मौका होगा। क्योंकि इससे पहले कई सीरीज के दौरान स्टार खिलाड़ियों का आराम दिया गया था या फिर वो चोटिल रहे हैं। लेकिन इस बार टीम के सभी खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा हैं। 

ऑस्ट्रेलिया इस दौरे में भारत के खिलाफ अपना पहला टी-20 मुकाबला मोहाली में 20 सितंबर को खेलेगी जबकि उसका दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में होगा। दौरे के तीसरे और अंतिम मैच में टीम हैदराबाद में 25 सितंबर को मेजबान टीम से भिड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाई टीम- आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन,डेनियन सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER