IND vs AUS / इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा- रहाणे का जन्म कप्तानी के लिए हुआ है

Zoom News : Jan 03, 2021, 02:57 PM
IND vs AUS | मेलबर्न में बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद हर कोई अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ कर रहा है। भारत से लेकर ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने रहाणे के शांत स्वभाव और उनके कप्तानी करने के स्टाइल की प्रशंसा कर चुके हैं। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी करते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से जीत दिलाई थी। इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी रहाणे की कप्तानी के फैन हो गए हैं और उन्होंने कहा है कि रहाणे का जन्म लीड करने के लिए ही हुआ है। 

ईसपीयन क्रिकइंफो में लिखे अपने लेख में इयान चैपल ने अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए कहा, 'इसमें कोई सरप्राइज नहीं था कि अजिंक्य रहाणे ने एमसीजी में भारत की शानदार कप्तानी की। जिसने भी उनको 2017 में धर्मशाला में कप्तानी करते हुए देखा रहा होगा , वह यह पहचान गया होगा कि यह इंसान क्रिकेट टीमों को लीड करने के लिए पैदा हुआ है। 2017 और एमसीजी में खेले गए मैच में काफी समानताएं थीं। यह सबसे पहले दो पुरानी दमदार टीमों के बीच मुकाबला था, उसके बाद रविंद्र जडेजा ने निचले क्रम में पहली पारी में बेशकीमती पारी खेली। धर्मशाला में उस पल ने मेरा ध्यान खींचा था, जब रहाणे ने डेब्यू कर रहे कुलदीप यादव को उस समय गेंदबाजी पर लगाया जब डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शतकीय साझेदारी कर चुके थे। मुझे लगता है कि वह एक हिम्मती मूव था और वह फैसला काफी स्मार्ट साबित हुआ था।'

पूर्व कप्तान ने रहाणे की कप्तानी के गुण गिनाते हुए कहा, 'वह एक हिस्सा था रहाणे की कप्तानी का। वह बहादुर और स्मार्ट हैं। हालांकि, इसके अलावा, उनकी कप्तानी में और भी कई गुण हैं इन दो क्वॉलिटी के अलावा। वह शांत रहते हैं जब चीजें उनके हाथ से निकल रहीं होतीं हैं। उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों से सम्मान हासिल किया है, जो कि अच्छी कप्तानी का एक सबसे बड़ा गुण है। और वह रन बनाते हैं जब टीम को जरूरत होती है।' चैपल ने भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की भी प्रशंसा की। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER