क्रिकेट / ऑस्ट्रेलिया ने जीता सिडनी टेस्ट, 3-0 से कि सीरीज अपने नाम

AajTak : Jan 06, 2020, 04:35 PM
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टेस्ट में न्यूजीलैंड को 279 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम के खिलाफ 3-0 से क्लीनस्वीप के साथ घरेलू सीजन का शानदार अंत किया। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सोमवार को पहले बल्ले और फिर गेंद से दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की।

डेविड वॉर्नर ने नाबाद 111 रनों की पारी खेलने के अलावा जो बर्न्स (40) और मार्नस लाबुशेन (59) के साथ शतकीय साझेदारी की जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी दो विकेट पर 217 रन पर घोषित करते हुए न्यूजीलैंड को 416 रनों का लक्ष्य दिया। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (50 रन पर पांच विकेट) ने इसके बाद लगातार दूसरे दिन पारी में पांच विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड की टीम 47.5 ओवर में 136 रन पर ढेर हो गई जो उसका सीरीज का न्यूनतम स्कोर है।

वॉर्नर ने लंच के बाद एससीजी पर पांचवां और करियर का 24वां टेस्ट शतक पूरा किया। लाबुशेन ने घरेलू सत्र में पांच टेस्ट में 895 रन बनाए जो ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड है। उन्होंने 64 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने जब मैट हेनरी की गेंद पर डीप में कैच थमाया तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी।

अंपायर अलीम डार ने वॉर्नर और लाबुशेन के पिच पर दौड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया पर पांच रन की पेनल्टी लगाई जिससे न्यूजीलैंड को मिले 421 रनों के लक्ष्य से पांच रन घटा दिए गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। मिशेल स्टार्क (25 रन पर तीन विकेट) ने सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (02) को लियोन के हाथों कैच कराने के बाद कप्तान टॉम लाथम (01) को LBW करके मेहमान टीम का स्कोर चार रन पर दो विकेट कर दिया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER