Cricket / जस्टिन लैंगर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाराज़, इस आदत से बहुत परेशान थी टीम

Zoom News : Jan 30, 2021, 02:57 PM
नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की कोचिंग शैली खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रही है। भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में हार के बाद असंतोष के स्वर फूटने लगे हैं जबकि कोच ने कहा कि इन रिपोर्टों में कोई सच्चाई नहीं है। अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से हराया। 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' के अनुसार, कुछ खिलाड़ी लैंगर की प्रबंधन शैली से खुश नहीं हैं क्योंकि वह छोटी-छोटी चीजों पर अनुचित दबाव डालते हैं और उनका मूड अक्सर बदलता रहता है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि लैंगर तीनों प्रारूपों में कोचिंग की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, "ड्रेसिंग रूम के सूत्रों ने कहा कि जो खिलाड़ी इतने महीनों से बायो बबल में थे, उन्हें लैंगर की कोचिंग शैली पसंद नहीं थी। वह छोटी चीजों को पकड़ने के अपने स्वभाव से तंग आ गए थे और पल-पल में हुह बदलते हैं। "

इसमें कहा गया है, "कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि लैंगर बहुत ज्यादा बाहर निकलते हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में लंच ब्रेक में गेंदबाज़ी करने के लिए गेंदबाज़ों को आंकड़े और निर्देश दिए।" लैंगर ने इन खबरों का खंडन किया कि उनके और खिलाड़ियों के रिश्ते में खटास आ गई थी।

उन्होंने कहा कि यह गलत है। कोचिंग लोकप्रियता की प्रतियोगिता नहीं है। अगर खिलाड़ी चाहते हैं कि कोई उन्हें हर समय हंसाए, तो यह संभव नहीं है। मैं कभी भी गेंदबाजों से आंकड़ों के बारे में बात नहीं करूंगा। मैं गेंदबाजों की बैठकों में नहीं जाता। वह एक गेंदबाजी कोच का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह सब नहीं करता। इस तरह की बात गेंदबाजों से भी नहीं की जाती है। अब यह पिछले कुछ महीनों के अनुभव से लगता है कि इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा खिलाड़ी सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को बेहतर पाते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER