PAK vs WI / बाबर और रिजवान ने मिलकर तोड़ा रोहित-धवन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Zoom News : Dec 17, 2021, 07:26 AM
PAK vs WI | पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने मिलकर टी20 इंटरनैशनल में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस जोड़ी ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा-शिखर धवन और रोहित शर्मा-केएल राहुल की जोड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी निभाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब अकेले बाबर और रिजवान के नाम है, पहले संयुक्त रूप से ये तीनों जोड़ियों पहले नंबर पर थीं। वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को खेले गए टी20 इंटरनैशनल सीरीज के आखिरी मैच में बाबर और रिजवान ने पांचवीं बार पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई। रोहित-धवन और रोहित-राहुल की जोड़ियां चार-चार बार ऐसा कर चुकी हैं।

बाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी निभाई और पाकिस्तान को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह से पाकिस्तान ने घरेलू टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर लिया। कराची के नैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 207 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 208 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

रिजवान 87 और बाबर 79 रन बनाकर आउट हुए। रिजवान ने महज 45 गेंदों पर यह पारी खेली और इस दौरान 10 चौके और तीन छक्के लगाए। इस पारी के लिए रिजवान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पूरी सीरीज के दौरान रिजवान का बल्ला खूब चला और इसी वजह से उन्हें ही मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER