Asia Cup 2022 / एशिया कप 2022 में बाबर की जंग विराट से नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से होगी

Zoom News : Aug 10, 2022, 06:44 PM
एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाना है। दोनों ही टीमों ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी-अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हुई है और ऐसे में फैन्स को उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार भी होगा। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और फिलहाल टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप पोजिशन बनाए हुए हैं, लेकिन एशिया कप के दौरान उनकी नंबर-1 की कुर्सी को खतरा रहेगा, लेकिन यह खतरा विराट कोहली से नहीं किसी और भारतीय बल्लेबाज से है। दरअसल टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में इस समय दूसरे पायदान पर सूर्यकुमार यादव हैं।

बाबर के खाते में 818 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं वहीं सूर्या के खाते में 805 रेटिंग प्वॉइंट्स। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं, जो 794 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ इन दोनों से पीछे हैं। अब एशिया कप 2022 के दौरान इस बात का भी फैसला हो सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में कौन टॉप पर रहता है। बाबर की फॉर्म को देखते हुए सूर्यकुमार यादव के लिए हालांकि यह आसान नहीं होने वाला है कि वह उनकी गद्दी आसानी से हासिल कर लें। सूर्यकुमार के खाते में 816 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेलने से उनको रेटिंग प्वॉइंट्स में नुकसान उठाना पड़ा।

बाबर पारी का आगाज करते हैं, जबकि केएल राहुल की वापसी के बाद सूर्याकुमार ओपन की जगह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने वापस पहुंच सकते हैं। ऐसे में उनके लिए बाबर को मात देना और कठिन साबित हो सकता है। खैर एशिया कप में इन दोनों की बल्लेबाजी तय करेगी कि कौन सा बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर अपनी जगह मजबूत करेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER