Coronavirus Vaccine / बांग्लादेश के क्रिकेटर ने ली कोरोना वैक्सीन, ऐसा करने वाली पहली टीम

Zoom News : Feb 19, 2021, 12:02 PM
नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम को अगले सप्ताह न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। गुरुवार को कोरोना वैक्सीन तमीम इकबाल सहित कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को दिया गया। बांग्लादेश वैक्सीन लेने वाली पहली टीम बन गई है। पहले सलामी बल्लेबाज सौम्या सरकार को टीका लगाया गया था। फिर तमीम इकबाल, मेहदी हसन, मोहम्मद नईम और तस्कीन अहमद ने टीका लगाया।

इसके बाद कोच सहित सपोर्ट स्टाफ को टीका लगाया गया। इनमें से ज्यादातर लोग विदेशी थे और उनके पास राष्ट्रीय कार्ड नहीं था। बोर्ड द्वारा इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जलाल यूनुस का भी इस दौरान टीकाकरण किया गया। दौरे पर जाने वाले कई अन्य खिलाड़ियों को शनिवार को टीका लगाया जाएगा। वैक्सीन लगाने के बाद, तमीम ने कहा कि टीका सभी के लिए आवश्यक है। इससे भय दूर होगा। इस महीने, बांग्लादेश सरकार ने टीका कार्यक्रम शुरू किया है। अब तक 10 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

बांग्लादेश टीम को दौरे पर तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। वनडे 20, 23 और 26 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, टी 20 मैच 28 मार्च, 30 मार्च और 1 अप्रैल को होंगे। टीम 24 फरवरी को दौरे के लिए रवाना होगी। टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी शाकिब अल हसन दौरे पर नहीं जाएंगे। वे इस दौरान पितृत्व अवकाश पर रहेंगे। न्यूजीलैंड में बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में एक भी एकदिवसीय मैच नहीं जीता है। टीम ने 13 मैच खेले हैं और सभी हारे हैं। टी 20 की बात करें तो यहां भी टीम के हाथ खाली हैं। वह सभी चार मैचों में हार गई है। ऐसे में, इस बार टीम दोनों प्रारूपों में कम से कम एक मैच जीतकर इतिहास बदलना चाहेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER